Monday, September 30, 2024
Patna

World Heart Day:विश्व हृदय दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली, स्वस्थ जीवनशैली अपनाने का संदेश दिया 

World Heart Day: Awareness rally held समस्तीपुर : विश्व हृदय दिवस के अवसर पर निजी हॉस्पिटल में समारोह का आयोजन किया गया. जागरूकता रैली निकाली गई, जिसमें अस्पताल के डॉक्टर, आईसीयू स्टाफ, ओटी स्टाफ, एचडीयू स्टाफ तथा वार्ड स्टाफ ने मिलकर हृदय स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य किया. कार्यक्रम की शुरुआत पैदल मार्च के साथ हुई, जिसमें सभी चिकित्सक और स्टाफ ने ” स्वस्थ हृदय, स्वस्थ जीवन ” के नारे लगाए.

 

इस मार्च के दौरान उपस्थित लोगों ने हृदय रोगों के प्रति जागरूकता बढ़ाने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने का महत्वपूर्ण संदेश दिया. डॉ. श्रद्धा ठाकुर, डॉ. अभिनव आनंद, डॉ. शिखा झा और डॉ. सन्नी कुमार गुप्ता ने हृदय स्वास्थ्य के महत्व, सही खानपान और नियमित व्यायाम के लाभों पर प्रकाश डाला. इसके अतिरिक्त, उपस्थित लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच आयोजित की गई, जिसमें रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल स्तर की जांच शामिल थी. कृष्णा अस्पताल के संस्थापक डॉ. महेश कुमार ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान कहा, “हृदय स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाना अत्यंत आवश्यक है.

 

 

इस प्रकार के आयोजनों से हम समाज को सही जानकारी देने में सक्षम होते हैं और लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!