Monday, September 30, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में राजस्व कर्मचारी ने जमाबंदी बदलने को लेकर मांगा 16 हजार,राशि नहीं देने पर आवेदन किया रद्द,होगी कार्रवाई

समस्तीपुर के शिवाजीनगर प्रखंड के बंधार और बल्लीपुर मोजे में राजस्व कर्मचारी ने जमाबंदी बदलने को लेकर 16 हजार रुपए मांगा। इसका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो सामने आने के बाद CO ने कहा कि ‘मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।’

 

वायरल ऑडियो में मुन्ना शेखर नामक राजस्व कर्मचारी किसानों से जमाबंदी के लिए 16 हजार रुपए की मांग करते है। फोन के दूसरे साइड बंधार पंचायत के रहने वाले किसान प्रभाकर कुमार और अनीश कुमार हैं। इन्होंने अपने नाम से खतियानी जमीन की जमाबंदी करना को लेकर आवेदन दिया था।

 

पूरी राशि नहीं देने पर आवेदन किया रद्द

 

राजस्व कर्मचारी और आवेदक ने टेलीफोन पर घूस को लेकर बातचीत करते हैं। घूस की राशि 16 हजार में फाइनल हुई। इसमें पांच हजार रुपए किसान ने भेजे जाने की बात कही है। लेकिन, किसान ने जब पूरी राशि नहीं दी तो राजस्व कर्मचारी ने जमाबंदी के लिए दिया आवेदन रद्द कर दिया।

 

राजस्व कर्मचारी पर पहले भी लगा है आरोप

 

राजस्व कर्मचारी पर घूस मांगने का आरोप पहली बार नहीं लगा है। इससे पहले भी मुन्ना शेखर का नाम घूसखोरी में आया है। करियन पंचायत में किसानों से पैसे मांगने का आरोप लगा था, जिसका ऑडियो-वीडियो वायरल हुआ था । उस समय उन्हें करियन मोजे से हटाकर बंधार बल्लीपुर मोजे में तैनात किया गया।CO वीणा भारती ने कहा कि मुन्ना शेखर के खिलाफ शिकायत मिली है। वायरल ऑडियो की भी सूचना मिली है। मामले की जांच की जाएगी। आरोप सही पाया गया तो दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!