Saturday, September 28, 2024
Patna

बिहार प्रशासनिक सेवा के 29 अफसरों का तबादला:दोषी एसडीओ पटना के सीनियर डीसी बने

 

पटना.बिहार में ट्रांसफर-पोस्टिंग का दौर जारी है। बिहार प्रशासनिक सेवा के 29 अफसरों को इधर से उधर किया गया है। शशि शेखर पटना के उप नगर आयुक्त बनाए गए हैं। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

 

 

विकास कुमार पटना के सीनियर डिप्टी कलेक्टर बने

 

बराबर पहाड़ी पर हुई भगदड़ के लिए दोषी माने गए जहानाबाद अनुमंडल के एसडीओ विकास कुमार पटना के सीनियर डिप्टी कलेक्टर बनाए गए हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी। बीते 11 अगस्त को बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर परिसर में मची भगदड़ में 7 लोगों की मौत हुई थी। जहानाबाद डीएम ने 20 अगस्त को विकास कुमार पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी। शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने विकास पर कार्रवाई और सीनियर डीसी संबंधी अधिसूचना जारी की।

 

समाज कल्याण विभाग की संयुक्त सचिव कुमारी सीमा को बीएमएसआईसीएल का सीजीएम, बीएमएसआईसीएल के सीजीएम नजर हुसैन को पंचायती राज विभाग में संयुक्त सचिव, बीएमएसआईसीएल के ही सीजीएम रवीन्द्र कुमार को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में संयुक्त सचिव, नगर विकास विभाग के उप सचिव राहुल बर्मन को बिहार राज्य आवास बोर्ड का भू-सम्पदा अधिकारी बनाया गया है।

 

शशि शेखर पटना नगर निगम के उपनगर आयुक्त बने

 

गया के अपर जिला दंडाधिकारी शशि शेखर को पटना नगर निगम का उपनगर आयुक्त, वैशाली के जिला पंचायती राज अधिकारी हरेन्द्र राम को बीएमएसआईसीएल का सीजीएम, आपदा प्रबंधन विभाग के ओएसडी शैलेश चन्द्र दिवाकर को बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति का प्रशासी अधिकारी और बृन्दा लाल को राज्य स्वास्थ्य समिति का पदाधिकारी बनाया गया है। वहीं 12 अधिकारियाें काे जिला भू-अर्जन अधिकारी और 4 अधिकारियों को अपर समाहर्ता बनाया गया है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!