Friday, September 27, 2024
Dalsinghsarai

आरबी कॉलेज में एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

दलसिंहसराय। आरबी कॉलेज में 12 बिहार बटालियन एनसीसी समस्तीपुर के तत्वावधान में चलाए जा रहे ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत एनसीसी इकाई द्वारा प्रभारी प्रधानाचार्य

प्रो.संजय झा के संरक्षण में एवं एनसीसी पदाधिकारी डॉ. (लेफ्टिनेंट) धीरज कुमार पांडेय के नेतृत्व में कॉलेज में पौधरोपण करके ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया गया।

 

 

 

इस अवसर पर एनसीसी पदाधिकारी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के उद्देश्य को विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि हमारे देश के नागरिकों को कम से कम अपने मां के नाम पर एक पौधा लगाकर इस देश को हरियाली से परिपूर्ण करने एवं वृक्षों की संख्या बढ़ाकर पर्यावरण को बचाए रखने में सहयोग करना चाहिए.तथा एनसीसी कैडेट के माध्यम से अपने आस पड़ोस एवं अन्य लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने हेतु प्रेरित किया।

 

 

 

वरीय प्राध्यापक डॉ. विमल कुमार ने इस मुहिम की सराहना करते हुए एनसीसी कैडेट्स को इस तरह के कार्यक्रम को आगे भी जारी रखने हेतु प्रोत्साहित किया.इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. सोहित राम, डॉ. अपूर्व सारस्वत, डॉ. सुनील कुमार सिंह, अनूप कुमार,डॉ. मुकेश कुमार झा, डॉ. सुनील कुमार साह आदि शिक्षकेतर कर्मचारी कामिनी सिन्हा आदि सहित एनसीसी इकाई के अंडर आफिसर ऋषभ कुमार, अंडर आफिसर साहिल कुमार व अंडर आफिसर राजीव कुमार ,सार्जेंट चंदन कुमार, सार्जेंट साक्षी कुमारी ,सार्जेंट नेहा कुमारी सहित दर्जनों कैडेट उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!