Tuesday, September 24, 2024
Patna

ग्रेजुएशन की परीक्षा में भांजे की जगह परीक्षा दे रहा मुन्नाभाई मामा रंगेहाथ धराया,प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर:ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा द्वारा संचालित की जा रही स्नातक सेमेस्टर सेकेंड की परीक्षा में सोमवार को रोसड़ा शहर के यूआर कॉलेज परीक्षा केन्द्र से दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने उक्त छात्र को रोसड़ा पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. विनय कुमार ने रोसड़ा थाना को लिखित आवेदन दिया है। जिसमें कहा है कि सोमवार को द्वितीय पाली के दौरान रोसड़ा एसडीओ के द्वारा कॉलेज प्रशासन को दूरभाष पर सूचना दी गयी कि उनके परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी हर्ष कुमार चौधरी, पिता संजीव कुमार चौधरी की जगह दूसरा लड़का परीक्षा दे रहा है।

 

सूचना पर केंद्राधीक्षक व वीक्षक के द्वारा जब इसकी तहकीकात की गई तो उक्त परीक्षार्थी के बदले आदित्य कुमार चौधरी परीक्षा देता पाया गया। जिसे त्वरित परीक्षा से निष्कासित करते हुए पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। पूछताछ के क्रम में परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई ने स्वीकार किया कि वह असली परीक्षार्थी हर्ष कुमार चौधरी की जगह परीक्षा दे रहा है तथा उसने अपना नाम आदित्य कुमार चौधरी, पिता-नंदलाल चौधरी बताया।

 

उक्त आरोपी शिवाजीनगर थाना क्षेत्र के परवन्ना का रहनेवाला बताया गया है। शिवाजीनगर के ही स्वामी महंथ डिग्री कॉलेज का परीक्षा केन्द्र यूआर कॉलेज है। परीक्षार्थी और मुन्नाभाई के बीच मामा-भांजा का रिश्ता बताया गया है। इधर, कॉलेज की सूचना पर पहुंचे अपर थानाध्यक्ष आफताब आलम ने मुन्नाभाई आदित्य को हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!