Sunday, September 22, 2024
Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन,निजी अस्पताल जैसी मरीजों को मिलेगी सुविधा

मुजफ्फरपुर के SKMCH परिसर में 150 करोड़ की लागत से बने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने फीता काट कर उद्घाटन किया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, केन्द्रीय मंत्री राज भूषण चौधरी, बिहार सरकार के मंत्री केदार गुप्ता वैशाली सांसद वीना देवी, औराई विधायक राम सूरत राय और सीतामढ़ी सांसद देवेश चंद्र ठाकुर मौजूद रहे। जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किया गया था।

 

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मंच से कहा कि आज मुझे बिहार के मुजफ्फरपुर धरती पर सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का शुभारंभ करने का मौका मिला है। यह नया तोहफा प्रधानमंत्री और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से पूरा किया। इसको लेकर आप सभी को मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं। इस सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में आगे चल कर ब्लॉक की संख्या बढ़ाई जाएगी।यह बढ़कर इस व्यवस्था के तहत 1205 बेड हो जाएंगे।

 

 

मरीजों के इलाज के लिए कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, बर्न वार्ड और प्लास्टिक सर्जरी न पटना जाना पड़ेगा और न दिल्ली जाना पड़ेगा। इसका इलाज अब मुजफ्फरपुर में ही होगा। इस तरीके की व्यवस्था है। बिहार के विकास की नई कहानी लिखी जा रही है। यह इसलिए हुआ है, आपने तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना है। आपकी उम्र उंगली में बहुत बड़ी ताकत है।

 

आप सही जगह बटन दबाते हैं तो सही नेतृत्व पाते हैं। सही नेतृत्व मिलता है तो मेडिकल कॉलेज और सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक मिलता है। उन्होंने मंच से जनता से पूछा कि जरा यह बताओ कि बिहार बदल रहा है की नहीं बदल रहा। जनता ने एक सुर में कहा बिहार बदल रहा है। उन्होंने जनता को कहा कि ऐसे ही विकास करना है तो जो यहां पर बैठे हैं उसे नहीं बदलना है। आपकी सही बटन दबाने से विकास होता है और गलत बटन दबाने से विनाश होता है।

Pragati
error: Content is protected !!