Friday, September 20, 2024
Patna

खेल सम्मान समारोह पटना में पांच खेल विद्या में इस जिले के सात खिलाड़ी सम्मानित हुए

पटना।कटिहार. पांच सितंबर को ज्ञान भवन पटना में बिहार सरकार की ओर से आयोजित खेल सम्मान समारोह में पांच खेल विद्या में पुरस्कार पाकर कटिहार जिले के सात खिलाड़ियों ने मान बढाया है. अलग-अलग खेल विद्या में राशि व प्रशस्ति पत्र से उनलोगों को सम्मानित किया गया है. खेल सम्मान समारोह में कटिहार जिला से सिमरन कुमारी, आराधना कुमारी को राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त करने की वजह से खेल मंत्री सुरेन्द्र मेहता बिहार सरकार द्वारा क्रमशः एक लाख रुपए और तीस हजार रुपए के साथ प्रमाण पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया है. मौके पर उपस्थित कटिहार ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह (अंतराष्ट्रीय रेफरी) ने बताया कि कटिहार के युवाओं में खेल को लेकर गजब का उत्साह है. जरूरत है

इन सभी युवाओं को एक प्लेटफार्म प्रदान करने की. उन्होंने बताया कि ड्रैगन बोट से दो क्रमश: ड्रैगन बोट में कटिहार की सृति कुमारी को 53 हजार 571 रूपये एवं मनीषा कुमारी को 53571 रूपये के साथ प्रशस्ति पत्र के साथ मोमेंट से सम्मानित किया गया. ताइक्वांडों प्रतियोगिता में भी दो खिलाड़ियों में सिमरण कुमारी व आराधना कुमारी को राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने की वजह से क्रमश: एक लाख और तीस हजार रूपये के साथ प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया. कबड्डी से सिम्मी कुमारी को बीस हजार, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, मोमेंटो, कुश्ती में प्रिंस यादव को साठ हजार, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, मोमेंटो, फुटबॉल विद्या में कटिहार से अरबाज आलम को बीस हजार, प्रशस्ति प्रमाण पत्र के साथ मोंमेटो देकर सम्मानित किया गया.

खिलाड़ियों को राज्य सरकार की ओर से किये गये सम्मान से मनोबल बढ़ेगा और खिलाड़ी खेल में बेहतर प्रदर्शन के लिए अभ्यास करेंगे. राज्य सरकार की ओर से चयन कर सम्मानित किये गये खिलाड़ियों को महासचिव शैलेन्द्र सिन्हा, उपाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष उदय कुमार सिंह, विकास यादव, शिवशंकर झा, ललन कुमार, विकास सिंघम, श्रेष्ठ राज, इमरान, अभय सिंह, सुधीर मिश्रा, गोपाल साह, कुमार गौरव, मकसूद आलम, काजल मंडल, राहुल कुमार दास, हीरा कुमार, उद्भव कृष्ण अरमान, भाव्या, दिव्यम, सचिन सहतत अन्य ने उज्जवल भविष्य की कामना की है.

Pragati
error: Content is protected !!