Friday, September 20, 2024
Weather Update

आज का मौसम:गरज कर बरसेंगे बादल,बिहार में मौसम विभाग का 23 जिलों में अलर्ट किया जारी

आज का मौसम: पटना. बिहार में अभी कुछ दिन और गरज कर बादल बरसेंगे. राजधानी पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. शनिवार को भी शुक्रवार की तरह बारिश होने के बासार दिख रहे हैं. पटना में देर रात से रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है. तापमान में गिरावट होने के वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. बिहार में अगले दो दिनों तक नमी के साथ पुरवा हवा चलने की संभावना है. इसके असर से बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग के द्वारा व्यक्त किया गया है.

 

 

बिहार में अभी मानसून रहेगा एक्टिव

बिहार में मानसून अभी एक्टिव रह सकता है. कम से कम 10 सितंबर तक बिहार में मॉनसून के सक्रिय रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने शनिवार को बिहार के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और इस वजह से बिहार में मानसून ने कुछ रफ्तार पकड़ी है.

 

इन जिलों में हो झमाझम बारिश

शनिवार को पटना समेत आसपास इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में भी बूंदाबांदी की संभावना है. साथ ही बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, जमुई, बांका, मुंगेर और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, बक्सर, कैमूर, रोहतास, नवादा और औरंगाबाद में हल्की बारिश होगी.

Pragati
error: Content is protected !!