Monday, September 23, 2024
Patna

सऊदी अरब से फोन पर बीवी को दिया तीन तलाक:महिला ने देवर पर लगाया यौन शोषण का आरोप

पटना.जमुई से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम महिला (35) को सऊदी अरब में रह रहे उसके पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। महिला अपने देवर के साथ पत्नी की तरह रह रही थी। इसकी जानकारी मिलने पर पति ने मोबाइल पर ही तलाक दे दिया।

 

 

अब महिला के देवर ने भी उसे पत्नी की तरह रखने से इनकार कर दिया है। देवर भी पहले से शादीशुदा है और 2 बच्चों का पिता है। महिला भी 5 बेटियों की मां है। 15 साल पहले उसकी शादी हुई थी।मामला सोनो थाना इलाके का है। महिला ने थाने पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर देवर को अरेस्ट कर लिया है।

 

पीड़िता बोली- पति के विदेश जाते ही देवर मुझे बीवी की तरह रखने लगा

 

सोनो थाना पहुंची महिला ने मीडिया से कहा है कि मेरे पति इमरान अंसारी करीब 2 साल पहले विदेश गया था। सऊदी अरब जाने के पहले अपने भाई शमशीर अंसारी को मेरी देखभाल करने के लिए कहा था। लेकिन, वह मुझे बीबी की तरह रखने लगा। शराब के नशे में घर आता था। मेरे साथ सोना-बैठना सब करने लगा।

 

हाल ही में देवर एक दिन शराब पीकर आया और मेरे साथ मारपीट करने लगा। इसकी जानकारी मैंने ही अपने पति को फोन पर दी। इसके बाद से ही उसने घर-खर्च भेजना बंद कर दिया। अब 3 माह हो गया है। मेरी 5 बेटियां हैं, कैसे उनका पालन-पोषण होगा।मेरे पति का कहना है कि अब तुम मेरे भाई के साथ ही रहो, वही रखेगा। इस बात पर हमने उसे घर आने और फैसला करने को कहा। इसके बाद मेरे पति ने मुझे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

 

पति अब कह रहा है कि हम दूसरी शादी करेंगे। वहीं, देवर भी मुझे साथ नहीं रखने की बात कह रहा है। हमारी शादी देवर से करा दीजिए। इसके लिए कानूनी कार्रवाई करने थाना आए हैं।

 

पुलिस ने देवर को किया गिरफ्तार

 

पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करने के साथ ही उसके देवर शमशीर अंसारी को अरेस्ट कर लिया है।हेडक्वार्टर डीएसपी मो. आफताब अहमद ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि ‘महिला का पति 2 साल से सऊदी अरब में है। पत्नी को खर्चा-पानी नहीं भेज रहा था।इधर, पति के नहीं रहने पर शादी का लालच देकर देवर महिला का यौन शोषण करता था। इस बात की जानकारी महिला ने पति को दी तब उसने फोन पर तलाक की धमकी दी है। फिलहाल एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Pragati
error: Content is protected !!