Monday, September 23, 2024
Patna

बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को वीसी ने किया सम्मानित, दिया बधाई 

पटना.सीयूएसबी के शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र प्रशांत कुमार को अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयी किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के उपलक्ष्य में खिलाड़ी सम्मान से सम्मानित किया गया। कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह ने प्रशांत कुमार को 12000 रुपए का चेक प्रदान किया। साथ ही गोल्ड मेडल और सर्टिफिकेट भी दिया गया। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गए फिट इंडिया मूवमेंट से प्रेरित होकर सीयूएसबी हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के 119 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस सप्ताह मना रहा है।

 

 

पीआरओ मोहम्मद मुदस्सीर आलम ने बताया कि कुलपति प्रो. सिंह के संरक्षण में विश्वविद्यालय के गेम्स एंड स्पोर्ट्स कमिटी द्वारा महिला व पुरुष वर्ग में कबड्डी के दो प्रदर्शनी मैच आयोजित किए गए। विश्वविद्यालय के मिल्खा सिंह खेल परिसर में मुख्य अतिथि के रूप में कुलपति प्रो. सिंह ने मेजर ध्यानचंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया। खेल समिति के चेयरमैन प्रो. रति कांत कुम्भार ने स्वागत भाषण किया।

 

उसके बाद कबड्डी का पहला मैच महिला वर्ग अंतर्गत मणिकर्णिका चैलेंजर एवं प्रतिभा चैलेंजर टीम के बीच खेला गया जिसमें मणिकर्णिका चैलेंजर ने प्रतिभा चैलेंजर टीम को 16 अंको से पराजित किया। दूसरा मैच पुरुष वर्ग में सीयूएसबी टाइगर व सीयूएसबीचैलेंजर के बीच खेला गया।

Pragati
error: Content is protected !!