Saturday, October 26, 2024
Patna

अब घर बैठे E-mail भेजकर थाना में कराए प्राथमिकी दर्ज,बिहार के इस जिले में शुरू हुई सुविधा

 बिहार राज्य में FIR दर्ज करने की प्रक्रिया को भी ऑनलाइन कर दिया गया है. बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी के निर्देश पर बाद अब शिवहर जिला के पुलिस भी पूरी तरह से हाई टेक हो गयी है.

 

बता दें भट्टी के निर्देश के बाद जिला पुलिस कप्तान अनंत कुमार ने जिला के सभी थाना का सरकारी ईमेल आईडी जारी किया है और जिला वासियों से अपील किया है की अब आपको थाना की चक्कर लगाने की कोई जरूरत नही है. अगर आपको थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाना है तो आप अपने नजदीकी थाना के ईमेल आईडी पर अपना आवेदन लिखकर मेल कीजिये और 6 घण्टा के अंदर में आपका प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा. अगर 6 घण्टा के अंदर प्राथमिकी दर्ज करने वादी को केस नंबर का मैसेज नही भेजा जाएगा तो सम्बंधित थाना पर कार्रवाई किया जाएगा. एसपी अनन्त कुमार राय ने बताया है की अब किसी को थाना का चक्कर नही लगाना पड़ेगा. उन्होंने सरकारी ईमेल आईडी जारी किया है जो इस प्रकार है.

 

 

 

 

शिवहर थाना- shosheohar29@gmail.com

 

तरियानी थाना- shotariyani29@gmail.com

 

पिपराही- shopiprahi34@gmail.com

 

पुरनहिया थाना- shopurnahiya-bih@gov.in

 

shopurnahiya34@gmail.com

 

श्यामपुर भटहां थाना- shayampurbhats@gmail.com

 

हिरम्मा थाना- hirammaps@gmail.com

 

महिला थाना- shomahilaps29@gmail.com

 

एससी/एसटी- shoscstps29@gmail.com

 

तरियानी छपरा थाना- shotariyanichhapara@gmail.com

 

 

 

ईमेल आईडी पर अपना आवेदन भेज कर आप कही से भी थाना में प्राथमिकी दर्ज करवा सकते है. उन्होंने बताया है कम्प्यूटर पर 24 घण्टा ईमेल आईडी चेक करने के लिए जिला के सभी थाना में डाटा ऑपरेटर को भी तैनात किया गया है. उन्होंने बताया है की यहाँ तक थाना से भी कोई कागजात अगर एसपी को भेजना है तो वो भी ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा. ओर उसका तुरन्त जबाब भी दिया जाएगा. काम मे लापरवाही करने पर पुलिसकर्मी पर सख्त कार्रवाई भी किया जाएगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!