Saturday, October 26, 2024
Samastipur

कोलकाता की ओर सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर,गंगा सागर एक्सप्रेस अब जामताड़ा स्टेशन पर भी रुकेगी,समस्तीपुर से भी गुजरती है

समस्तीपुर ​​​​​-​मिथिलांचल से कोलकाता की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। समस्तीपुर के रास्ते जयनगर से सियालदह के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 13185/13186 सियालदह-जयनगर-सियालदह गंगा सागर एक्सप्रेस अब जामताड़ा स्टेशन पर भी रुकेगी। इस ट्रेन को अप और डाउन दोनों ओर से दो मिनट का ठहराव दिया गया है। यह ठहराव मंगलवार से लागू कर दिया गया है।

 

 

रेलवे के मुख्य सूचना पदाधिकारी विरेंद्र कुमार ने बताया कि यह ट्रेन सियालदह से आने के समय रात के 22.48 बजे पहुंचेगी। स्टेशन पर ट्रेन का दो मिनट का ठहराव दियागया है। ट्रेन दो मिनट रुकने के बाद 22.50 बजे खुलेगी। इसी तरह जयनगर से सियालदह जाने के दौरान यह ट्रेन रात के 00.45 बजे पहुंचेगी और 00.47 बजे सियालदह के लिए खुलेगी।

 

बताया गया कोलकाता की ओर जाने वाले यात्री लंबे समय से जामताड़ा स्टेशन पर उक्त ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। इस ट्रेन का जामताड़ा स्टेशन पर ठहराव से इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा। खास कर इस इलाके के फूल कारोबारी को लाभ मिलेगा। यहां बतादें कि पूर्व से इस ट्रेन का जामताड़ा में ठहराव नहीं रहने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही थी।

 

किसके लिए खास है जामताड़ा

 

जामताड़ा पर्यटन को लेकर भी खास है। पर्वत विहार पार्क जामताड़ा रेलवे स्टेशन से 5 किलोमीटर दूर स्थित है। यह जामताड़ा आने वाले पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय स्थल है। बच्चों को यह खास तौर आकर्षित करता है| यहा से सूर्योदय और सूर्यास्त का दृश्य बहुत ही मनमोहक होता है। गर्मी की छूट्‌टी में लोग जामताड़ा का मजा ले सकते हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!