Wednesday, October 23, 2024
EducationSamastipur

समस्तीपुर;Educators शिक्षण संस्थान के राहुल ने जेईई-मेंस में AIR-317 लाकर शहर का बढ़ाया मान

समस्तीपुर :- शहर के काशीपुर स्थित आईआईटी-मेडिकल की तैयारी कराने वाली संस्था ‘एडुकेटर्स’ के बच्चों ने जेईई-मेंस 2023 के फेज-२ में शानदार प्रदर्शन किया। उक्त आशय की जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि एडुकेटर्स के दस बच्चे ने 90 परसेंटाइल से ज्यादे अंक प्राप्त कर हमें गौरवान्वित किया है।

 

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन राहुल रवि ने किया जिसे 99.76 परसेंटाइल प्राप्त कर आल इंडिया रैंक 317 (EWS) मिला। संस्थान के अन्य छात्र ध्रुव नारायण ने 98.58,पवन कुमार ने 97.83, पीयूष ने 97, प्रज्ञा ने 95.45 परसेंटाइल प्राप्त किया। संस्थान में पूरे दिन खुशी का माहौल रहा, शिक्षक-अभिभावक और बच्चों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाया। छात्रों ने अपने रिज़ल्ट का श्रेय अपने माता-पिता और एडुकेटर्स के पूरे टीम को दिया।

 

इस अवसर पर एडुकेटर्स के फॉउंडर-डायरेक्टर प्रवीण झा ने बताया कि फेज -2 में जिन बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है उनके लिए जेईई-एडवांस्ड की तैयारी के लिए प्रत्येक दिन टेस्ट और डिस्क्सन का आयोजन किया जा रहा है और बच्चे 4 जून को होने वाले आईआईटी एडवांस में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।

इस अवसर पर संस्थान के एकैडमिक हेड कुमार मन्नू सहित अन्य शिक्षक ई. प्रकाश वर्मा, आदित्य कुमार झा, शैलेंद्र कुमार, प्रवीण कुमार झा, शम्भू कुमार सिंह, वैभव मिश्रा, सुनील कुमार, डॉ प्रदीप प्रांजल, रौशन कुमार, गौतम कुमार तथा शंकर मिश्रा ने सफल बच्चों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

संस्थान के सीईओ डॉ प्रदीप प्रांजल ने कहा कि हम लगातार जेईई और नीट में रिज़ल्ट दे कर यह साबित कर रहे हैं कि अब बच्चों को आईआईटी और मेडिकल कॉलेज पहुँचाने के लिए अभिभावकों पटना-कोटा जा कर मोटी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि नए स्त्र के लिए नामांकन जारी है।

नामांकन के लिए स्पॉट टेस्ट के माध्यम से बच्चे 100% तक स्कॉलरशिप प्राप्त कर पढ़ाई कर सकते हैं। आईआईटी, मेडिकल और प्री-फाउंडेशन के लिए न्यू बैच 03 मई से प्रारंभ हो रही है। ज्ञात हो कि अभिनव आदित्य (आईआईटी-धनबाद), अभिनय (आईआईटी-पटना) जो कि वर्ष 2022 में आईआईटी -एडवांस में शानदार प्रदर्शन किया और राहुल रवि भी इसी स्कॉलरशिप टेस्ट के माध्यम से एडुकेटर्स में स्कॉलरशिप के साथ पढ़ाई किया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!