Friday, October 25, 2024
Samastipur

डिंपल यादव ने RJD सुप्रीमो से की मुलाकात, सियासी हलचल हुई तेज

 

पटना: ‘जमीन के बदले नौकरी’ (Land for Job Scam) मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav), मीसा भारती और राबड़ी देवी (Rabri Devi) को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) से बुधवार को निजी मुचलके पर जमानत मिल गई. इसको लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव (Dimple Yadav) लालू प्रसाद यादव से मिलने आरजेडी नेता मीसा भारती के आवास पर पहुंचीं. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने लालू यादव से बातचीत की. इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक चर्चे शुरू हो गए हैं.

अखिलेश यादव भी लालू यादव से करेंगे मुलाकात

 

दिल्ली में डिंपल यादव ने लालू यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रही. अब समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी आरजेडी सुप्रमों से मुलाकात करेंगे. वहीं, अखिलेश यादव की मुलाकात से पहले डिंपल यादव ने लालू यादव से मिलने पहुंची हुई थी

29 मार्च को होगी अगली सुनवाई

लालू यादव बुधवार की सुबह करीब 11 बजे राउज़ एवेन्यू अदालत पहुंचे हालांकि मामले की सुनवाई देर से शुरू हुई. परिवार के तीनों सदस्य पूर्वाह्न करीब 11 बजे न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष पेश हुए. अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को जमानत दी. अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के वास्ते 29 मार्च के लिए सूचीबद्ध किया. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने जमानत याचिका का विरोध नहीं किया.

सीबीआई ने लगाया है ये आरोप

बता दें कि सीबीआई ने ‘जमीन के बदले नौकरी’ मामले में अपने आरोप पत्र में कहा कि भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं. इसमें नौकरी के बदले में उम्मीदवारों द्वारा सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के जरिए आरजेडी प्रमुख एवं तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेचने का भी आरोप लगाया गया है. आरोप पत्र के अनुसार, लालू प्रसाद और अन्य के खिलाफ प्रारंभिक जांच में सामने आई बातों के आधार पर मामला दर्ज किया गया.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!