Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;आरपीएफ टीम ने शराब उतारने के दौरान तीन आरोपी को पकड़ा,ट्रेन को सिक्के से रोकते फिर उतारते थे शराब

समस्तीपुर.रेलवे की आरपीएफ टीम में समस्तीपुर दरभंगा रेल खंड पर शराब गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्य ट्रेनों से शराब की खेप मंगाते थे और चलती ट्रेन को रोकने के लिए रेलवे ट्रैक पर सिक्का रख देते थे। इससे सिंगल लाल हो जाता था। फिर ट्रेन से शराब उतारकर रात के अंधेरे में बाइक से फरार हो जाते थे।

35 बोतल शराब भी बरामद
गिरफ्तार कारोबारी की पहचान वारिसनगर थाना क्षेत्र के बाबूपुर गांव के रवि कुमार सिंह, विशाल कुमार सिंह और निखिल कुमार सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने इन लोगों के पास से 35 बोतल शराब भी बरामद की है। साथ ही शराब ढोने वाली बाइक को भी जब्त किया है।

तीनों आरोपी ट्रेनों से शराब की खेप मंगाते थे
आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा ने बताया कि यह तीनों आरोपी ट्रेनों से शराब की खेप मंगाते थे। स्टेशन पर पकड़े जाने के डर से समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर किशनपुर स्टेशन से पहले ही ट्रेन को सिग्नल रेड कर रुकवा लेते थे। इसके बाद ट्रेन में सवार शराब कारोबारी शराब की खेप आराम से नीचे उतार लेते थे।

शराब उतारते वक्त ही पकड़े गए
आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले की जानकारी लगातार रेलवे कंट्रोल को मिल रही थी। इसके बाद रात उनके नेतृत्व में आरपीएफ की टीम ने सिविल वर्दी में ट्रेन में सवार होकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। ट्रेन रोकने के बाद तीनों शराब की खेप उतार रहे थे। इसी दौरान पुलिस की टीम ने तीनों को पकड़ लिया। बताया गया है कि सभी लंबे समय से ट्रेन को रोककर शराब उतारने का कार्य कर रहे थे। बरामद शराब उत्पाद विभाग को सौंप दिया गया है। साथ ही गिरफ्तार किए गए कारोबारी को भी सौंपा गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!