Saturday, October 19, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:दहेज में स्कॉर्पियो के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला,केस दर्ज

समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के नत्थू द्वार गांव में गुरुवार रात एक महिला की मौत जहर खाने से हो गयी। वहीं मृतका के परिजन ने आरोप लगाया है कि गत वर्ष अप्रैल महीने में शादी कर लाई गई विवाहिता को दहेज में स्कॉर्पियो नहीं मिलने पर जहर देकर मार डाला गया है। घटना के बाद ससुराल के सभी लोग फरार हो गए।

पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया है। घटना की सूचना पर बेगूसराय से पहुंचे मायके वालों ने पुलिस के साथ पहुंचकर शव को जब्त किया है। मृत विवाहिता की पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के नत्थूद्वार गांव के सौरभ सुमन की पत्नी आव्या कुमारी 22 के रूप में की गई है।

विवाहिता के संबंधी राम किशोर सिंह ने बताया कि वे लोग मूलतः बेगूसराय जिले के दमदारी गांव के रहने वाले हैं। हालांकि परिवार के लोग बेगूसराय बाजार में भी रहते हैं। गत वर्ष अप्रैल महीने में आव्या की शादी धूमधाम से नत्थूद्वार गांव के सौरभ सुमन के साथ की गई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले स्कॉर्पियो की डिमांड करने लगे।

जिसको लेकर आव्या को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाने लगा। इस घटना के बाद पंचायत स्तर पर दो-तीन दौड़ में बातचीत हुई । इसके बाद ससुराल वाले 10लाख रुपए देने की बात कहने लगे। 10 लाख रुपए देने में परिवार के लोग सक्षम नहीं थे, जिस कारण विवाहिता को तरह-तरह से प्रताड़ित किए जाने लगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!