Wednesday, October 9, 2024
dharamPatna

Shanivar:शनिवार को करें ये 5 उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

Shanivar ke Upay: पटनाः Shanivar ke Upay: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. शनि देव व्यक्ति को उनके कर्मों के आधार पर दंडित करते हैं. शनि के नकारात्मक प्रभावों के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वैदिक शास्त्र में शनि देव के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाय बताए गए हैं. वैदिक शास्त्र में शनि देव के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाय बताए गए हैं.

शनिवार के दिन करें ये उपाय, सभी कष्टों से मिलेगा छुटकारा

1. शनिवार के दिन सबसे पहले सुबह के समय पीपल के पत्ते, जो पूरी तरह से सही हो कहीं से भी कटे-फटे न हो. उन 11 पत्तों को लेकर माला बनाएं और उस माला को मंदिर में शनि मंदिर में भगवान शनि को चढ़ा दें.

2. पीपल के पत्तों की माला अर्पित करते हुए ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का 21 बार जाप करें. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से सभी कोर्ट कचहरी की समस्या दूर हो जाएंगी.

3. शनिवार के दिन 7 बार पीपल के पेड़ से कच्चे सूत का धागा लपेटे और पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें. परिक्रमा करने के दौरान शनि देव का नाम जरूर लें. शनिवार के दिन ऐसा करने से तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते है.

4. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास काले तिल और लोहे की कील को चढ़ाएं. ऐसा करने से दांपत्य जीवन की सभी परेशानी दूर होती है और खुशहाली आती है.

5.शनिवार के दिन शनिदेव को तेल चढ़ाएं और ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का 21 बार जाप करें. ऐसा करने से आपकी नौकरी में भी कोई बाधा नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!