Thursday, October 10, 2024
Vaishali

सेना में भर्ती का सुनहरा मौका:गया समेत 11 जिले के युवा लेंगे भाग, 25 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

 

गया.सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। (फाइल)
सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। अग्निवीर योजना के तहत आवेदन की प्रकिया शुरू हो गई है। गया आर्मी भर्ती कार्यालय से जुड़े 11 जिलों के युवा 15 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि आवेदन स्वीकृत होने बाद अप्रैल में पहले लिखित परीक्षा होगी। परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसके बाद ही फिजिकल के लिए अभ्यर्थी को बुलाया जाएगा।

इसमें साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल तक के युवा भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन सेना भर्ती कार्यालय गया के नाम से करना होगा। www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन जिलों के युवा ले सकते हैं हिस्सा

गया आर्मी दफ्तर से 11 जिले फिलहाल जुड़े हैं। इनमें अरवल, औरंगाबाद, गया, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, लखीसराय, नालंदा, शेखपुरा, नवादा और रोहतास शामिल है।

250 रुपए आवेदन फीस जमा करना होगा

अभ्यर्थी को 250 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। उम्मीदवार को 10वीं या 12वीं की डिटेल प्राप्त अंकों के साथ भरना होगा। एनसीसी सी सर्टिफिकेट वाले अभ्यर्थी को बोनस अंक मिलेंगे। मेडिकल होने के बाद ही बोनस अंक मिलेंगे। खास बात ध्यान देने के लिए यह कि अभ्यर्थी जब आवेदन करेंगे, उस समय गौर से सेना भर्ती की ओर से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ें। अग्निवीर के तहत 4 वर्षों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। भर्ती के बाद बेहतर प्रदर्शन करने वाले जवानों की सेवा 14 साल के लिए बढ़ाई जा सकती है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!