Wednesday, October 2, 2024
Patna

बेगूसराय के स्कूलों में किया गया दुर्गा सप्तशती का पाठ:दुर्गा पूजा की छुट्टी में कटौती से शिक्षकों में गुस्सा

पटना.3 अक्टूबर से कलश स्थापना के साथ शुरू हो रहे दुर्गा पूजा की छुट्टी स्कूलों में मात्र 3 दिन की है। इस छुट्टी से शिक्षकों में काफी नाराज हैं। आक्रोशित शिक्षकों ने आज विभिन्न स्कूलों में हवन और हनुमान मंदिर में पूजा कर बिहार सरकार को सद् बुद्धि देने की प्रार्थना की है।

 

 

इसके साथ ही टीइटी-एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट ने सरकार से छुट्‌टी संशोधन की मांग दोहराई है। संगठन के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र एवं महासचिव ज्ञान प्रकाश ने कहा है कि दुर्गा पूजा में छुट्‌टी कटौती पर शिक्षकों में आक्रोश है।सरकार शिक्षकों को छुट्‌टी नहीं देकर उन्हें विद्यालयों में ही कलश स्थापन के लिए विवश कर रही है। राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में प्रतिवर्ष दुर्गा पूजा के मौके पर कलश स्थापना से विजया दशमी तक छुट्‌टी हुआ करता था। पिछले वर्ष से इस छुट्‌टी में विभाग ने कटौती शुरू कर दी।

 

 

इस वर्ष दुर्गा पूजा की दो तिहाई छुट्टियां गायब करते हुए महज तीन दिनों का अवकाश संधारित है। अवकाश रिस्टोर करने की मांग एक्स पर भी ट्रेंड करती दिखी। सरकार अविलंब अवकाश कटौती वापस ले और अवकाश अवधि को सामंजित करते हुए कलश स्थापना से लेकर विजयादशमी तक अवकाश की घोषणा करे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!