Tuesday, September 24, 2024
PatnaWeather Update

पटना में सुबह से बारिश, 24 जिलों में अलर्ट: नाव से सफर नहीं करने की हिदायत,अलर्ट जारी 

पटना.बिहार के 24 जिलों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। पटना में सुबह से हल्की बारिश भी हो रही है। पिछले चार से पांच दिनों से बिहार में, बंगाल में बन रहे चक्रवातीय संचरण का प्रभाव देखा जा रहा है। इसके चलते ही बारिश की संभावना बनी है। विभाग के मुताबिक बिहार में अब तक 24% कम बारिश हुई है।मौसम विभाग ने आज पटना, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, लखीसराय, शेखपुरा, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में बारिश होने की संभावना जताई है।

 

नाव से सफर नहीं करने की अपील

 

आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से मौसम बिगड़ने पर नाव से सफर नहीं करने की अपील की है। साथ ही किसानों को बादल छाने के बाद खेतों में काम नहीं करने की भी हिदायत दी है। वहीं राज्य के कई इलाकों में बारिश के कारण बाढ़ और कटाव की समस्या भी हो रही है। ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से भी अपील की गई है कि लोग कटाव वाले इलाकों में विशेष रूप से सावधानी बरते।

 

पटना में अब तक औसत से 37% कम बारिश

 

राजधानी पटना में अब तक औसत से 37% कम बारिश देखने को मिली है। 26 अगस्त तक 655.1 mm बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन 411.1एमएम ही बारिश हुई है। वहीं पटना में आज उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेंगी। दिन के समय कड़ी धूप भी निकलेगी। शाम के समय हल्की बारिश होने की संभावना है। औसत अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

 

 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

 

27 अगस्त को रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, गया, भोजपुर, बक्सर और नवादा जिलों के एक या दो जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।28 अगस्त को रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और बक्सर जिलों के एक या दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं राज्य के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के एक या दो जगहों पर मेघगर्जन होने की संभावना है।

Pragati
error: Content is protected !!