Saturday, September 28, 2024
Patna

जमुई में पति और बच्चे को छोड़कर दो महिला ने रचाई शादी, पुलिस ने दोनों को पकड़ा

Jamui Two Women Got Married: जमुई और छपरा की रहने वाली दो शादीशुदा महिला की सात साल पहले कुंवारे में ही फोन पर बातचीत हुई और फिर दोस्ती हो गई. यह दोस्ती प्यार में बदल गई. एक दूसरे के प्यार में दीवानी हुई महिलाओं ने अपने बच्चे और पति को छोड़कर आपस में ही शादी रचा ली. उसके बाद दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाकर भागने का प्लान बनाने लगीं. बीते शुक्रवार के दिन कोमल ने सोनी को जमुई स्थित अपने मायके बुलाया, जिसकी भनक घर वालों को लग गई.

 

डायल 112 की पुलिस ने दोनों पकड़ा

जानकारी के मुताबिक इनके भागने की भनक लगने के बाद परिवार वालों ने डायल 112 की पुलिस टीम को इसकी जानकारी दी. फिर मौके पर पहुंची डायल 112 की पुलिस टीम ने दोनों युवती को पकड़कर महिला थाना के हवाले कर दिया, जहां पुलिस दोनों से गहन पूछताछ कर रही है. इसकी जानकारी दोनों युवती के परिवार वालों को दे दी गई.

लड़के का रौल अदा करने वाली युवती की पहचान छपरा जिले के बभनगांव निवासी जगरनाथ पांडेय की पुत्री सोनी कुमारी  उम्र 26 वर्ष और लड़की का रौल अदा करने वाली युवती की पहचान टाउन थाना क्षेत्र के लखापुर गांव निवासी भगीरथ सिंह की पुत्री कोमल कुमारी उम्र 25 वर्ष के रूप में हुई है.

साल 2017 में कोमल की शादी लखीसराय के एक शख्स से हुई, वहीं 2020 में सोनी की भी शादी हो चुकी थी. शादी के बावजूद दोनों एक दूसरे से संपर्क में रहीं. बताते चलें कि सोनी और कोमल के बीच रॉन्ग नंबर के जरिए 7 साल पहले से बातचीत शुरू हुई और यह सिलसिला बढ़ते-बढ़ते प्यार में तब्दील हो गया, जिसकी भनक दोनों में से किसी के भी परिवार को नहीं लगी.

यही नहीं वर्ष 2023 में दोनों महिला ने साथ जीने मरने की कसमें खाकर 2023 में शादी रचा ली और अपने-अपने ससुराल वापस लौट गईं. शादी के काफी दिनों बाद इसकी भनक परिवार वालों को लगी तो परिवर वालों ने कोमल कुमारी पर बात नहीं करने का दबाव बनाया. कुछ दिनों से कोमल कुमारी बाहर जाकर काम करने की बातें कर रही थी, लेकिन कोमल को मना किया गया था. इसके बावजूद वह अपने साथी सोनी को छपरा से बुला ली और भागने की तैयारी करने लगी.

दोनों को समझा बुझाकर भेजा गया घर

उसके बाद कोमल की बहन ने डायल 112 की पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस कोमल के घर पहुंच कर दोनों महिला को जमुई महिला थाना लाई. काफी मशक्कत के बाद समझा कर उन दोनों महिला को अपने-अपने घर भेज दिया गया. महिला थाना अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने बताया कि दोनों परिवार वाले थाने आए थे. चुकी इस संदर्भ में कोई आवेदन नहीं दिया गया, इसलिए दोनों परिवार वालों की सहमति से महिलओं को उनके परिवार के साथ भेज दिया गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!