Monday, September 23, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर में शौच करने गई 2 सहेली डूबी:बाया नदी से ग्रामीणों ने एक शव को निकाला, दूसरी लापता

समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के मौजूदावाद वार्ड 12 गांव से गुजरने वाली बाया नदी में मंगलवार देर शौच करने गई 2 सहेली डूब गई। घटना की जानकारी के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से एक किशोरी का शव बरामद किया गया। जबकि दूसरी अब तक लापता है।

मृतक की पहचान मौजूदावाद वार्ड 12 मोहल्ला के मोहम्मद चांद अशरफ की बेटी नाजम खातून के रूप में की गई है। जबकि इस घटना में लापता इसी मोहल्ले के इंदू अली की बेटी रोशनी खातून का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है।

अंधेरा होने के कारण बचाव और राहत कार्य सुबह तक के लिए टाल दिया गया है। सुबह प्रखंड प्रशासन द्वारा SDRF की टीम को बुलाया गया है। इसके बाद शव की बरामदगी को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि दोनों सहेली देर शाम शौच करने के लिए बाय नदी की ओर गई थी। शौच करने के दौरान ही पैर फिसलने से दोनों नदी में डूब गए। अंधेरा होने के कारण लोगों को घटना की जानकारी काफी देर से मिली। लोगों ने जब दोनों सहेली की खोजबीन की तो एक का चप्पल नदी के किनारे मिला। इसके बाद लोगों ने शव की तलाश की। इस दौरान नजमा खातून का शव बरामद किया गया। लेकिन रोशनी खातून अब तक लापता है।

पारिवारिक सदस्यों के बीच मचा कोहराम

उधर, घटना की सूचना मिलते ही पारिवारिक सदस्यों के बीच कोहराम मच गया। गांव के लोगों द्वारा मामले की जानकारी प्रखंड प्रशासन को दी गई। रात में प्रखंड प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंचे। लेकिन नदी किनारे काफी अंधेरा होने के कारण बचाव और राहत कार्य को रोक दिया गया है। सुबह SDRF की टीम को बुलाया गया है, जो शव‌ की बरामदगी को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाएगी।

पुलिस पदाधिकारी का बयान

पटोरी के डीएसपी बीके मेधावी ने बताया कि बाया नदी में दो सहेली डूब गई थी। एक का शव बरामद किया गया है। अंधेरा होने के कारण बचाव व राहत कार्य को रोक दिया गया था। बुधवार सुबह एसडीआरएफ टीम को बुलाई गई है, जो शव की बरामदगी को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!