Sunday, September 22, 2024
Ajab Gajab NewsSamastipur

“अफेयर फिर शादी…4 महीने में दंपती ने किया सुसाइड: आर्थिक तंगी के कारण होता था विवाद

समस्तीपुर.सुमित (21) और प्रीति (19) की प्रेम कहानी महज दो साल पुरानी थी। प्रीति अपनी दीदी के ससुराल आती तो जीजा के चचेरे भाई सुमित से मुलाकात हो जाती। धीरे-धीरे ये मुलाकात प्यार में बदल गई। दोनों के बीच फोन पर घंटों बातचीत होने लगी। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम भी खा ली। सुमित ने अपनी फैमिली से प्रीति के साथ शादी की बात कही। दोनों के परिजन भी इसके लिए तैयार हो गए। इसी साल मार्च में शादी भी हो गई। पर 23 जुलाई को दोनों की अर्थी एक साथ निकली।

ये कहानी है समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कमरगामा गांव में रहने वाले सुमित और प्रीति की। दोनों का शव मंगलवार को उनके कमरे से पंखे से लटका मिला था। लोगों का कहना है कि उन्होंने आत्महत्या कर ली।

दोनों ने लव मैरिज की पर लड़के की खराब आर्थिक स्थितियों को लेकर प्रीति और सुमित के बीच आए दिन विवाद होता था। शादी के महज 4 महीने में ही यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ने सुसाइड कर लेना ही सही समझा।

सुमित और प्रीति के बीच अफेयर से मौत तक की कहानी…

प्रीति, सुमित के चचेरे भाई की साली थी। प्रीति वैसे तो दरभंगा जिले के पतौर थाना क्षेत्र के सिरदिलपुर गांव की रहने वाली थी। लेकिन, उसका अपनी दीदी के ससुराल कमरगामा गांव में अक्सर आना-जाना होता था। इस दौरान ही उसकी नजदीकियां सुमित से बढ़ीं। दोनों को करीब लाने में सुमित की चचेरी भाभी का भी रोल रहा। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ और रोजाना कई बार फोन पर बात भी होने लगी। दोनों ने शादी करने का प्लान बनाया।

बेड पर पड़ा सुमित (21) और प्रीति (19) का शव। लोगों का कहना है कि दोनों ने खुदकुशी की है।
सुमित रोज कमाने और खाने वाला युवक था। वह मजदूरी करता था। हालांकि, प्रीति के घर की भी आर्थिक स्थिति ज्यादा ठीक नहीं थी। सुमित ने अपने परिवार पर प्रीति से शादी करने का दबाव बनाया। दोनों परिवार पहले से संबंधी थे। इसलिए आपसी रजामंदी से लड़की वाले भी शादी के लिए राजी हो गए। इसी साल 11 मार्च को दोनों की शादी हो गई।

दोनों के बीच छोटी-छोटी बात पर ‎विवाद होता रहता था

प्रीति के पिता ने बताया कि ‎शादी के बाद अक्सर पति-पत्नी ‎में छोटी-छोटी बात को लेकर ‎विवाद होता रहता था। हालांकि, ‎वह बाद में सुलझ भी जाता ‎था। उन्होंने कहा कि प्रीति पति‎ के साथ विवाद संबंध में मायके ‎में खुल कर कुछ नहीं बताती‎ थी।ग्रामीणों का कहना है कि सुमित और उसका परिवार रोज कमाने और खाने वाला था। जिस दिन काम नहीं मिलता, उस दिन लोगों को परेशानी भी होती थी। इस कारण से शादी के चार महीने के बाद ही दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा था।

एक साथ ‎फंदे से लटक गए प्रीति और सुमित

सुमित के पिता मजदूरी करते हैं। सुबह वह घर से ‎खाना खा कर बाहर मजदूरी करने निकल गए। मां भी ‎दोनों को घर छोड़कर मवेशी के लिए घास काटने के‎ लिए खेत में चली गई। दोपहर को पिता जब घर लौटें तो सुमित के बारे में जानकारी ली।मृतक की छोटी बहन ने‎ बताया कि दोनों कमरे को बंद कर सुबह से ही अंदर हैं। ‎तब पिता ने बेटी से कहा कि खिड़की से जाकर इसे बाहर ‎निकलने को कहो। बहन जब खिड़की से अंदर देखी तो ‎दोनों को पंखे से बने फंदे से लटकता पाया। दोनों एक साथ अपने बेडरूम में ‎पलंग पर कुर्सी रखकर साड़ी का फंदा बनाकर पंखे‎ से लटक गए थे। सोर्स :दैनिक भास्कर

Kunal Gupta
error: Content is protected !!