Thursday, October 17, 2024
Patna

“पटना में रामकृपाल यादव के काफिले पर देर शाम फायरिंग, सांसद समर्थक का फोड़ा सिर

पटना: सांसद रामकृपाल यादव के काफिले पर हमला हुआ है। घटना मसौढ़ी थाना इलाके की तिनेरी में हुई, जहां रामकृपाल यादव के काफिले गोलियां चलीं। बदमाशों ने चार राउंड फायरिंग की है। पुलिस के मुताबिक घटना शाम 7:30 के बाद की है। पटना पुलिस का दावा है कि उसके पूर्व 6 बजे ही मतदान शांतिपूर्ण तरीक़े से सम्पन्न हो चुका था और ईवीएम भी सुरक्षित रूप से वहां से ले जाई जा चुकी थी। एसएसपी पटना को इस संबंध में आवेदन दिया गया गया है। रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद हैं और इस बार फिर पार्टी ने उन्हें यहीं से उम्मीदवार बनाया है।

सांसद के मुताबिक ऐसे हुई घटना
बताया जाता है कि घटना ग्रामीण पटना के मसौढ़ी इलाके की है। यहां पर आरजेडी और भाजपा समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। भाजपा सांसद रामकृपाल यादव का दावा है कि जब वह तिनेरी गांव से लौट रहे थे तब उनके ऊपर फायरिंग की गई। उन्होंने बताया कि मुझे पता चला था कि एक महिला विधायक बूथ के अंदर जबर्दस्ती घुस रही थी। इसके बारे में जानकारी होते ही मैं मौके पर पहुंचा और घटना के बारे में जानकारी जुटाई। उन्होंने आगे बताया कि जैसे ही मैं पिंजेरी गांव में समर्थकों से मिलकर लौटा, कुछ लोगों ने मेरी कार पर हमला कर दिया। सांसद के मुताबिक उन लोगों ने पत्थर बरसाए और गोलियां चलाईं। इस दौरान मेरे एक समर्थक ने मुझे बचाने की कोशिश की तो पिस्टल की बट ने बदमाशों ने उसका सिर फोड़ दिया।

नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर
सिटी एसपी (सेंट्रल) भरत सोनी घटना के बाद मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों से बताया कि पुलिस को पटना-जहानाबाद रोड पर रामकृपाल यादव के वाहन पर हमले की सूचना मिली थी। पाटलिपुत्र सांसद ने हमलावरों के खिलाफ एक लिखित शिकायत भी दी है। उन्होंने कहाकि पुलिस ने हमलावरों की तलाश में छापेमारी की है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि सांसद के बयान के आधार पर नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में उन्होंने अपने काफिले पर फायरिंग और पत्थरबाजी की बात कही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!