Friday, October 18, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:दूध टैंकर ने साईकिल सवार किशोर को रौंदा,लोगो ने सड़क जाम करकी तोड़फोड़,पुलिस को खदेड़ा

 

मस्तीपुर में दोपहर दूध टैंकर से कुचलकर साईकिल सवार एक किशोर की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी है। मृत युवक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर डीह निवासी सुनील कुमार महतो के 12 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार के रूप में की गई है। घटना शहर से सटे बायपास बांध पर मोक्षधाम के समीप हुई है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर जमकर बबाल काटा। इस दौरान भीड़ ने टैंकर चालक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा, पुलिस को खदेड़ दिया, टैंकर के साथ साथ पुलिस की टीम हॉक्स की दो बाइक एवं अन्य वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की। बाद में नगर एवं मुफस्सिल थाना पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा बुझा कर शांत किया।

घटना को लेकर बताया जाता है कि किशोर अपनी साइकिल से पानी लेकर घर जा रहा था। इसी दौरान मोक्षधाम के समीप समस्तीपुर से रोसड़ा की ओर जा रही दूध टैंकर ने साइकिल सवार किशोर को रौंद दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की विभीषिका को देख आसपास के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लोगों ने दूध टैंकर चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

बाद में कुछ स्थानीय लोगों ने ही टैंकर चालक को भीड़ से बचाकर उसे एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर हंगामा शुरू कर दिया। लोग दूध टैंकर में तोड़फोड़ करने लगे। इसी बीच घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद एवं नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पहुंच गए।

पुलिसकर्मी भीड़ से ट्रक चालक को सुरक्षित निकालकर थाना ले जा रहे थे, इस दौरान एक बार फिर आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के सामने टैंकर चालक पर हमला बोल दिया। लोग उसकी लाठी डंडे से जमकर पिटाई करने लगे। पुलिस चालक को लेकर भाग रही थी। पीछे से लोग लाठी डंडा से उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीट रहे थे। हालांकि किसी तरह पुलिस उस जख्मी चालक को घटनास्थल से निकालने में सफल हो गयी। बाद में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इधर, आक्रोशित भीड़ ने मुफस्सिल थाना के टीम हॉक्स के जवानों पर भी हमला कर दिया। जवानों के साथ भी भीड़ ने हाथापाई की। भीड़ ने टीम हॉक्स के जवानों की दो बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सड़क पर खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ किया। स्थिति खराब होते देख घटनास्थल पर पुलिस लाइन से क्यूआरटी के जवानों को भेजा गया। बाद में नगर और मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के पहल पर लोगों को शांत किया। इसके बाद जाम को हटाकर आवागमन बहाल की गयी। पुलिस ने बाद में किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!