Thursday, October 24, 2024
Patna

लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से गया के 5 लोगों की मौत, CM ने 2 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की

लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव।गया: पंजाब के लुधियाना (Ludhiana News) में जहरीली गैस रिसाव की घटना में गया जिले के एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है. इसमें पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी गया जिले के आंती थाना क्षेत्र के धनु बीघा गांव के रहने वाले थे. मौत की घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया है. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, मुख्यमंत्री ने पंजाब के लुधियाना में बिहार के पांच लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.

मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

 

लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव की घटना में कविलाश यादव सहित उसके परिवार वालों की मौत हो गई. कविलाश यादव पेशे से डॉक्टर था और पिछले 20 सालों से लुधियाना में रह रहा था. मृतक के परिजन ने बताया कि कविलाश यादव के साथ उसकी पत्नी अनुला, बेटी कल्पना, पुत्र आर्यन और अभय नारायण भी साथ में रहते थे. घटना के बाद मौत की जानकारी मिली है, जिसके बाद परिजन लुधियाना के लिए रवाना हो गए हैं. बताया कि लुधियाना में हुई जहरीली गैस रिसाव की घटना जहां पर हुई, उसी के पास इनका आवास था. गैस का तेजी से रिसाव होने की वजह से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है.

लुधियाना प्रशासन से डीएम ने की बात

इस मामले पर गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम लगातार लुधियाना के डीसी से संपर्क में हैं. गया के जिला पदाधिकारी की लुधियाना के अनुमंडल पदाधिकारी से भी बात हुई है. मृतक के पार्थिव शरीर के परिवहन की पूरी व्यवस्था लुधियाना प्रशासन द्वारा की जा रही है. जिला पदाधिकारी ने मृतक के परिजन से बात की. जिला पदाधिकारी ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि जो भी आवश्यक कार्य हैं उसे हर हाल में पूरा कराया जाएगा. मुख्यमंत्री द्वारा घोषित किए गए अनुदान को अविलंब आश्रितों को उपलब्ध करवाया जाएगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!