Saturday, October 19, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

अनोखी शादी;तीन फीट का दूल्हा,साढ़े तीन फीट की दुल्हन ने मंदिर में रचाई शादी

अनोखी शादी;कहते हैं ना कि जोड़ियां ऊपर से ही बनकर आती हैं. ऐसा ही उदाहरण बिहार के सारण जिले में देखने को मिला. दरअसल, यहां तीन फीट के दूल्हे ने साढ़े तीन फीट की दुल्हन संग शादी की. दोनों ने जाति बंधन तोड़कर मढ़ौरा के गढ़देवी मंदिर में सात फेरे लिए और उम्र भर एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया.

इसके बाद वर वधू ने परिवार के बड़े लोगों का आशीर्वाद लिया. इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिजनों के अलावा उनके दोस्त और पड़ोसी भी शामिल हुए.

जानकारी के मुताबिक, चनचौरा में रामकोलवा गांव के रहने वाले 23 वर्षीय श्याम कुमार की हाइट महज 3 फीट है. इसके कारण उनकी शादी नहीं हो पा रही थी.

वहीं, मढौरा अनुमंडर के भावलपुर की रहने वाली 20 वर्षीय रेणु की भी हाइट साढ़े तीन फीट है. उनकी भी कम हाइट के कारण कहीं शादी नहीं हो पा रही थी.

दुल्हन रेणु.
लेकिन दोनों के लिए शैलेश सिंह नामक शख्स फरिश्ता बनकर आए. उन्हें जब पता चला कि दोनों परिवार इस बात को लेकर परेशान हैं कि उनके बच्चों की शादी नहीं हो पा रही है तो शैलेश ने आपस में दोनों परिवारों को मिलवाया.

आपस में मिलते ही दोनों परिवारों के बीच रिश्ता पक्का हो गया. फिर शुक्रवार को परिवारजनों और मित्रगणों के बीच दोनों ने गढ़देवी मंदिर में शादी कर ली. इस शादी से दोनों परिवार बेहद खुश हैं. बता दें, श्याम कुमार 7 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. जबकि, रेणु छह भाई बहनों में सबसे छोटी है. अब यह अनोखी शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!