Wednesday, October 9, 2024
Samastipur

समस्तीपुर :स्कूल में डांडिया उत्सव में झूमे बच्चे,छात्राओं ने जमकर डांडिया नृत्य को प्रस्तुत करते हुए दर्शकों का मन मोह लिया

 

Samastipur News: समस्तीपुर : जिले के वारिसनगर प्रखंड अंतर्गत मोगलानी चक स्थित मार्क इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को डांडिया उत्सव मनाया गया. इस दौरान प्रतिभागी छात्राओं ने जमकर डांडिया नृत्य को प्रस्तुत करते हुए दर्शकों का मन मोह लिया. मौके पर स्कूल के अलग-अलग कक्षा के बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किये. विद्यार्थियों ने पारंपरिक पोशाक के साथ इस आयोजन में भाग लिया. रंग-बिरंगे परिधान में प्रफुल्लित होकर विद्यालय आये बच्चों में डांडिया नृत्य में प्रतिभागिता का जोश अद्भुत दिखा. स्कूल के बच्चों व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी इसमें उत्साहपूर्वक भाग लिया.

 

 

स्कूल के फाउंडर व निदेशक पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि इस तरह के समारोह न केवल बच्चों को संस्कृति से परिचित कराते हैं, बल्कि उनके बीच मेलजोल और खुशी का संदेश भी पहुंचाते हैं. स्कूल के बच्चे ऐसे सांस्कृतिक प्रोग्राम में भाग लेकर बेहद प्रसन्न होते हैं. यह उनके सर्वांगीण विकास में भी सहायक सिद्ध होता है. इस डांडिया प्रोग्राम का आयोजन बच्चों को भारतीय सभ्यता और संस्कृति के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया. नवरात्रि में डांडिया का खास महत्व है.

 

 

इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह साफ दिखाई दिया. कार्यक्रम के बाद विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरण भी किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक एवं कर्मियों का सराहनीय योगदान रहा. मौके पर अजय कुमार राय, सेबेस्टियन सुब्बा, शशि भूषण ठाकुर, नेहा कुमारी, रंजीत कुमार पोद्दार, बलवंत यादव, रेशमा सुब्बा, शालिनी कुमारी, मुस्कान कुमारी, पूजा सिंह, भैरव सिंह, महारानी कुमारी, रीता, विमल, सुरेश, चंदे, सरवन ने थे.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!