Friday, September 27, 2024
Patna

सिलीगुड़ी परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों के साथ मारपीट, मारपीट करने वाला गिरफ्तार

 

पटना.बंगाल के सिलीगुड़ी में एसएससी परीक्षा देने आए बिहार के छात्रों के साथ होटल में मारपीट की गई। दानापुर के रहनेवाले अंकित यादव और उनके साथी को होटल के कमरे मे घुसकर पीटा। बांग्ला पक्खो नाम के कट्टरपंथी संगठन के सदस्य रजत भट्टाचार्य और उसके सहयोगियों ने घटना को अंजाम दिया। ये संगठन पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइन बोर्ड को भी हटवाता रहा है। होटल में इन लोगों ने दोनों छात्रों को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाई। माफी मंगवाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिससे हड़कंप मच गया।

 

 

बिहार पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत हरकत में आई। बिहार पुलिस मुख्यालय ने बंगाल पुलिस को बिहारी छात्रों के साथ हुई हरकतों के बारे में बताया। बिहार के डीजीपी आलोक राज ने बताया कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बंगाल पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की मांग की है। सिलीगुड़ी पुलिस ने आरोपी रजत भट्टाचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

 

 

 

क्या हुआ था… होटल में पुलिस बनकर दो दबंग पहुुंचे

 

रजत और उसके साथियों ने होटल के कमरे में घुस कर छात्रों से दस्तावेज मांगे। अंकित यादव ने इनकार कर दिया। इस पर रजत और उसके साथी भड़क गए। मारपीट करने लगे। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि अंकित ने उनके पैर पकड़कर माफी मांगी। गिड़गिड़ाते हुए अंकित ने कहा- गलती हो गई। छोड़ दीजिए। अब परीक्षा देने बंगाल नहीं आएंगे। अंकित ने बताया कि उनके चाचा यहां रहते हैं। इतना सुन रजत धमकी देने लगता है। खुद को पुलिस और खुफिया एजेंसी का अधिकारी बताया। दोनों ने छात्रों को हाजत में बंद करने की धमकी भी दी। छात्रों से उठक-बैठक भी कराई।

 

सिलीगुड़ी में छात्रों से मारपीट की घटना के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बंगाल में रोहिंग्या व बांग्लादेशियों के लिए रेड कारपेट बिछाया जाता है। अपने ही देश के बच्चे परीक्षा देने जा रहे हैं, तो मारपीट की जा रही है। यह तेजस्वी और राहुल गांधी भी देखें। चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर लिखा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बिहारियों का अपमान किया है। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि भारत सरकार जब कोई नौकरी निकालती है तो लोग कहीं भी परीक्षा देने जाते हैं। सिलीगुड़ी बिहार से सटा हुआ है और वहां बच्चे अपना सेंटर डाल देते हैं। क्या बंगाल में सिर्फ बंगाल के लोग परीक्षा दे सकते हैं।

 

बिहार के डीजीपी आलोक राज ने बताया कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बंगाल पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की मांग की है। सिलीगुड़ी पुलिस ने आरोपी रजत भट्टाचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!