Friday, September 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में मुख्य सचिव का समीक्षा बैठक:सभी विभागों के अधिकारियों को एक वर्ष की कार्य योजना बनाने का निर्देश

समस्तीपुर में गुरुवार को राज्य के मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि सभी विभाग अपने अपने विभागों की अगले 1 साल के लिए कार्य योजना तैयार करें। जिससे निर्धारित लक्ष्य को समय सीमा में पूरा किया जा सके।

 

समीक्षा बैठक के दौरान के मुख्य सचिव ने मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, जीविका अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, विद्युत विभाग, पथ निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन, स्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की।

 

अगले एक साल के कार्य योजना तैयार करने का निर्देश

 

मुख्य सचिव ने कहा कि सभी पदाधिकारी कार्य योजना के अनुरूप निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही को अत्यंत गंभीरता से लिया जाएगा। संबंधित पदाधिकारी के विरुद्ध आवश्यक विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही जिलाधिकारी समस्तीपुर को सभी संबंधित विभागों की सतत अनुश्रवण एवं निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने अंगवस्त्र मिथिला पेंटिंग देकर मुख्य सचिव का स्वागत किया।

 

बैठक में जिलाधिकारी समस्तीपुर रोशन कुशवाहा ,अपर समाहर्ता समस्तीपुर, नगर आयुक्त समस्तीपुर ,उप विकास आयुक्त समस्तीपुर ,सभी अनुमंडल पदाधिकारी ,सभी भूमि सुधार उप समाहर्ता सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी समाहरणालय सभा कक्ष में उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!