Saturday, September 21, 2024
Patna

दारोगा 18 हजार घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार: केस डायरी मैनेज करने के लिए मांगे थे पैसे

पटना.मोतिहारी.केस डायरी मैनेज करने और नाम काटने के नाम पर घूस मांगने के आरोपी रक्सौल थाना के दारोगा संजीवन पासवान को निगरानी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। शुक्रवार की शाम रक्सौल के नागा रोड में संजीवन पासवान के किराये के मकान में छापेमारी करते हुए घूस के 18 हजार रुपए के साथ दरोगा संजीवन पासवान और रक्सौल थाना के चौकीदार रोहित पासवान को पकड़ा है।

 

 

निगरानी विभाग के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि संजीवन पासवान और चौकीदार रोहित पासवान के विरुद्ध बीते 31 जुलाई 2024 को निगरानी विभाग पटना को शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें परिवादी पश्चिमी चंपारण जिला के गौनाहा थाना क्षेत्र के माधोपुर बैरिया निवासी मनोज सिंह के पुत्र विपुल सिंह के द्वारा शिकायत दर्ज करायी गयी थी। उसमें यह आरोप लगाया गया था कि रक्सौल थाना में दर्ज कांड संख्या 113/24 में परिवादी के पिता का नाम हटाने तथा केस डायरी को मैनेज करने के लिए 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है।

 

निगरानी विभाग के द्वारा शिकायत मिलने के बाद, इसका सत्यापन किया गया और इस बात की पुष्टि हुई कि दरोगा संजीवन पासवान के द्वारा घुस मांगा जा रहा है। जिसके बाद इस मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के द्वारा कांड दर्ज कर केस के अनुसंधानकर्ता पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में धावादल का गठन किया गया। विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया है कि अभियुक्तद्वय को पूछताछ के बाद निगरानी कोर्ट मुजफ्फरपुर में पेश किया जायेगा। इधर, निगरानी विभाग की इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!