Thursday, September 19, 2024
Patna

BTech परीक्षा में 90.4% लाकर 3rd स्टेट टॉपर बना राहुल,किया सम्मानित

 

पटना.शेखपुरा के प्रतिभावान छात्र राहुल कुमार ने अपनी मेहनत और लगन के बदौलत इंजीनियरिंग की फाइनल परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक बटोर कर पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल किया। राहुल ने उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों से जिले का नाम रौशन किया है।जिसके कारण कॉलेज के प्राचार्य ,शिक्षक गण और छात्रों ने उसे बधाई दी है। जबकि बुधवार को पटना स्थित तारामंडल में बिहार सरकार के राज्य प्रावैधिक शिक्षा पार्षद द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मान समारोह में राहुल सहित अन्य छात्र को सम्मानित किया गया।

 

मंत्री सुमित कुमार सिंह ने छात्र को किया सम्मानित

 

कॉलेज के प्राचार्य डॉ जयशंकर प्रसाद केशरी ने बताया कि वाजिदपुर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र राहुल कुमार को बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय की बीटेक की फाइनल परीक्षा में पूरे बिहार में तीसरा स्थान मिलने पर सम्मानित किया गया। समारोह में राज्य के विभिन्न सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों से आए प्रतिभाशाली छात्रों को उनके प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कार दिया गया।

 

मेधावी छात्र राहुल को मुख्य अतिथि विज्ञान एवम प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने प्रमाण पत्र मेडल और तीन हजार रुपए की चेक राशि से नवाजा। पुरस्कृत राहुल कॉलेज में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वर्ष 21 – 23 का छात्र रहा है। गया जिला अंतर्गत फतेहपुर थाना क्षेत्र के नगवां गांव के किसान लल्लू सिंह अपने बेटे की उपलब्धि से खुशी जाहिर की हैं। उन्होंने कॉलेज के शिक्षकों का आभार जताया है।

 

 

प्राचार्य ने छात्र की मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए कहा कि यह उपलब्धि न केवल उनके व्यक्तिगत प्रयास का परिणाम है। बल्कि शिक्षकों और सहपाठियों के सहयोग का भी प्रमाण है। उन्होंने अन्य छात्रों को भी इस सफलता से प्रेरणा लेने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। विद्युत अभियंत्रण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो कंचन पावनी ने कहा कि राहुल ने जिस तरह से अपनी पढ़ाई के प्रति समर्पण और अनुशासन दिखाया है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!