Thursday, September 19, 2024
Patna

सोनपुर मंडल ने विभिन्न रेक पॉइंट से रिकॉर्ड 200 रेकों द्वारा मक्का की ढुलाई,100 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त

सोनपुर:मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद के मार्गदर्शन एवं सीनियर डीसीएम श्री रौशन कुमार के नेतृत्व में सोनपुर मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) द्वारा माल लदान में बढ़ोतरी हेतु किए गए कार्यों व प्रयासों तथा लोडिंग/अनलोडिंग की सुविधा, श्रमिकों के लिए उत्तम सुविधाएं, पहुंच मार्ग, उन्नयन शेड और अन्य संबंधित बुनियादी ढांचे को विकसित के परिणामस्वरूप सोनपुर मंडल द्वारा मक्का लदान में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया गया है।

 

सोनपुर मंडल ने चालू वित्त वर्ष (2024-25) में 17 सितंबर 2024 तक अब तक का उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि कि तुलना में मक्का लदान के क्षेत्र में 46% की वृद्धि दर्ज की ।

 

 

मौजूदा वित्त वर्ष में 17 सितंबर 2024 तक मंडल के विभिन्न रेक पॉइंट से रिकॉर्ड 200 रेकों द्वारा 5 लाख 73 हज़ार टन से अधिक मक्का की ढुलाई की गई ।जिसमें से रेक पॉइंट्स सेमापुर से 48 रेक , कुर्शेला से 40 रेक ,नौगछिया से 19 रेक,मानसी से 41 रेक ,कटरिया से 19 रेक तथा खगड़िया से 33 रेक द्वारा मक्का का लदान कर देश के विभिन्न इलाकों में भेजा गया । इससे रेलवे को लगभग 100 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।

 

सोनपुर मंडल अपने क्षेत्र के व्यापारियों को माल लदान हेतु हर संभव सहायता और सुविधा प्रदान करता है। इसी का यह प्रमाण है कि मंडल में मक्का लदान में आशातीत वृद्धि हुई है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!