Thursday, September 19, 2024
Patna

स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन,2 अक्टूबर तक चलेगा अभियान 

पटना. सोनपुर रेलवे द्वारा 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर2024 तक स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है ।

 

इसी क्रम में सोनपुर मंडल द्वारा इस स्वच्छता पखवाड़े के दौरान अनेक प्रकार के स्वच्छता सम्बन्धी कार्यकलापो एवं गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा ।

 

 

 

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत सर्वप्रथम आज मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद के नेतृत्व में अधिकारियों , कर्मियों तथा स्काउट एवं गाइड के सदस्यों द्वारा स्वच्छता संबंधित पोस्टर के साथ रैली निकालकर आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

 

तत्पश्चात मंडल कार्यालय प्रांगण में मंडल रेल प्रबंधक ने ”स्वच्छता पखवाड़ा” के अंतर्गत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलायी।

 

 

 

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे ने अपने अथक प्रयासों द्वारा स्टेशनों, ट्रेनों तथा कार्यालयों में स्वच्छता के अनेक मानदंड स्थापित किये है जैसे स्टेशनों पर दो रंग के कूड़ादान उपलब्ध कराना ,जिससे जैविक और अजैविक कूड़े को अलग अलग किया जा सके ।

इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के अन्य जागरूकता अभियान भी चलाये जा रहे हैं जिसमे नुक्कड़ नाटक इत्यादि के माध्यम से यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!