Friday, September 20, 2024
Patna

तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौ”त: स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिली एंबुलेंस,कंधे पर लेकर दौड़ते हुए अस्पताल पहुंचे परिजन

पटना.बांका जिले में तालाब में डूबने से चार बच्चियों की स्थिति गंभीर होने पर बाइक से 30 किलोमीटर का सफर तय कर परिजन इलाज के लिए जमुई के सिमुलतल्ला अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। एक बच्ची की मौत सिमुलतला में हो गई। तीन बच्चियों की स्थिति नाजुक होने के कारण उसे झाझा रेफरल अस्पताल रेफर कर दिया गया।

 

 

सिमुलतला अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस नहीं होने के कारण परिजन बाइक से लेकर झाझा अस्पताल पहुंचे। तीनों बच्चियों को कंधे पर लेकर दौड़ते हुए डॉक्टर के पास ले जाया गया। कंधे पर लेकर दौड़ते हुए का एक वीडियो भी सामने आया है। जांच के दौरान तीनों बच्चियों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

 

 

तालाब में नहाने गई 4 बच्चियों की मौत

 

पूरा मामले को लेकर बात की जाए तो मंगलवार आनंदपुर थाना क्षेत्र के चंदवारी पंचायत के बेहरार गांव में करमा पर्व को लेकर कई बच्चियां तालाब में नहाने गई थी। नहाने के दौरान पांच बच्चियां डूब गई। स्थानीय लोगों द्वारा किसी तरह पांचों बच्चियों को तालाब से निकला गया। चार की स्थिति नाजुक होने के कारण सिमुलतल्ला अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। एक बच्ची की मौत हो गई। तीन बच्चियों को झाझा अस्पताल के डॉक्टर ने जांच के दौरान मृत घोषित कर दिया। एक साथ चार बच्चियों की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

 

मृतकों में पुनम कुमारी 8 साल,ज्योति कुमारी 9 साल,नीशा कुमारी 10 साल और पुष्पा कुमारी 8 साल शामिल है। ज्योति जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के मोहनपुर इलाके की बजरंगी यादव की बेटी है। जो अपने नानी के घर करमा पूजा करने के लिए आई हुई थी।

 

नजदीक में अस्पताल होने से बच सकता था जान

 

परिजन देवेंद्र कुमार ने बताया कि शाम में करमा पूजा होने के कारण सभी बच्चियां नहाने के लिए गई थी। नहाने के दौरान सभी तालाब में डूबने लगी। एक चरवाहे ने दो तीन बच्ची को निकाला। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे। सभी को तालाब से बाहर निकाला गया। गांव से आए लोगो ने यह भी बताया की 5 किलोमीटर के रेंज में एक भी अस्पताल नहीं होने के कारण जमुई के झाझा इलाज के लिए आना पड़ा।अगर नजदीक में कोई अस्पताल होता तो शायद बच्ची की जान बच जाती।

Pragati
error: Content is protected !!