Tuesday, September 24, 2024
Samastipur

Railway News: बिहार संपर्क क्रांति,वैशाली सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेन फूल, यात्रियों की परेशानी बढ़ी

समस्तीपुर : Railway News: दीपावली पूजा के बाद ही दिल्ली से आने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन पैक हो गई है. बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस सहित सभी गरीब रथ में टिकट खत्म हो चुकी है. किसी भी श्रेणी में यात्री को 2 नवंबर से 5 नवंबर तक टिकट मिलना नामुमकिन है. रेलवे ने नो अवेलेबिलिटी का बोर्ड टांग दिया है. 5 नवंबर के बाद आने वाली ट्रेनों में वेटिंग का आंकड़ा डेढ़ सौ से पार है. ऐसे में पूजा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा का इंतजार लोगों को बेचैनी से हो रहा है. जिससे टिकट की सुविधाओं मयस्सर हो पाए. रुटीन ट्रेनों के अलावा अवध आसाम एक्सप्रेस में 2 से 3 नवंबर तक वेटिंग डेढ़ सौ से ऊपर चल रही है.

 

 

यही हाल 19601 न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस का भी है. स्लीपर में 200 वेटिंग पहुंच गई है. आम्रपाली एक्सप्रेस में भी आंकड़ा 100 से पार है. स्लीपर के अलावा वातानुकूलित कोच के विभिन्न श्रेणियों में भी यही हाल है. लोगों का कंफर्म टिकट मिलना अब दूर की बात है. क्लोन ट्रेन जिनका आरक्षण अभी खुला नहीं है. वही ट्रेन यात्रियों के लिए बाकी है.

 

नहीं तो दिल्ली के लिए इस बार आने की आपाधापी मची रहेगी. हालांकि हर साल रेलवे स्पेशल ट्रेनों का घोषणा करता है. जिससे भीड़ नियंत्रण हो सके. वही गोरखपुर सहित विभिन्न रूट में स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की जा रही है. जबकि फिलहाल समस्तीपुर रूट में स्पेशल ट्रेनों के घोषणा होने का इंतजार अभी शेष बचा है.

Pragati
error: Content is protected !!