Tuesday, September 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से 1 की मौत, 3 गंभीर, हिरासत में एक महिला,भीड़ ने की तोड़फोड़

समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं, तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उधर, घटना के आक्रोश में लोगों ने अवैध शराब कारोबारी बादल के घर पर तोड़फोड़ भी की। घटना पटोरी थाना क्षेत्र स्थित नगर परिषद वार्ड 9 मोहल्ले की है। इस शराब को पीने के बाद आरोपी की भी तबीयत बिगड़ गई है।

 

मृतक युवक की पहचान पटोरी थाना क्षेत्र के ही चक गांव निवासी सुखदेव पासवान के बेटे मोनू कुमार (18) के रूप में की गई है। जबकि इसी गांव के बादल कुमार, नीतीश कुमार और रसलपुर के मनीष कुमार बीमार है। सभी का इलाज जारी है।

 

 

शराब से मौत के बाद गांव वालों ने आरोपी के घर तोड़फोड़ की है।

जानकारी के मुताबिक, पटोरी नगर परिषद वार्ड 9 चक सलेम गांव में बादल शराब का कारोबार करता है। इसी गांव के सुखदेव पासवान का बेटा मोनू कुमार अपने दोस्त मनीष कुमार, नीतीश कुमार ने शराब पार्टी की थी। इसमें बादल भी शामिल था। पार्टी के बाद से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी।

 

परिवार के लोगों ने पहले तो इस मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन सुबह होते-होते सभी की स्थिति बिगड़ने लगी। इसके बाद सभी को पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने मोनू को मृत घोषित कर दिया। जबकि मनीष, नीतीश और बादल को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल रेफर किया गया। हालांकि यह तीनों किसी निजी अस्पताल में चले गए हैं।

 

उधर, घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने शराब कारोबारी बादल और प्रिया के घर पर तोड़फोड़ की। इस दौरान पहुंची पुलिस ने बादल के घर से कुछ देसी और विदेशी शराब बरामद किया है।

 

लोगों ने जमकर मचाया हंगामा

 

इस दौरान लोगों ने घटनास्थल और प्रिया के घर पर तोड़फोड़ करते हुए जमकर हंगामा मचाया। बाद में पहुंची पुलिस ने प्रिया को हिरासत में ले लिया। उसे थाना ले जाकर पुलिस पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रिया का घर गांव में ही बगीचे में है। यहीं सभी ने शराब पी थी।

 

तारा धमौन के गौरव के यहां से आई थी शराब की खेप

 

लोगों ने बताया, ‘ बादल पटोरी थाना क्षेत्र के ही तारा धमौन गांव निवासी गौरव के यहां से शराब की खेप लाया था। इस शराब को सभी ने पी। इसके दो-तीन घंटे बाद ही सभी को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत होने लगी। स्थिति गंभीर होने के बाद परिवार के लोग उसे लेकर पटोरी अनुमंडल अस्पताल पहुंचे।’पुलिस ने आरोपी के घर से कुछ शराब की बोतलें भी बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला प्रिया कुमारी को भी हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रिया के घर पर बीती रात पार्टी हुई थी और यही पर इन लोगों ने शराब पी थी।

 

 

पुलिस पदाधिकारी ने क्या कहा

 

इधर, पटोरी के DSP बीके मेधावी ने बताया, ‘घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। बीमार लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। परिवार के लोगों द्वारा लगाए जा रहे आरोप की भी जांच की जा रही है।’

Pragati
error: Content is protected !!