Wednesday, September 25, 2024
Samastipur

समस्तीपुर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर के रास्ते जीएम ने विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया,मुजफ्फरपुर को मिलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें

समस्तीपुर।आने वाले दिनों में बिहार को अतिरिक्त ट्रेनें मिलेंगी। पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा व सीतामढ़ी जंक्शन से अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन के लिए शुक्रवार को पूमरे के महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह ने सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम विवेक भूषण सूद, समस्तीपुर के डीआरएम विनय श्रीवास्तव व दानापुर के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी के साथ बिहार के प्रमुख रेलखंडों का निरीक्षण किया।

 

बरौनी के राजेंद्रपुल, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना से हाजीपुर तक जीएम ने विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। उन्होंने दरभंगा एवं सीतामढ़ी स्टेशन का भी निरीक्षण किया। मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी- रक्सौल रूट के लिए प्रस्तावित दोहरीकरण पर चर्चा हुई।

 

 

जीएम को बताया गया कि यात्रियों की मांग के अनुसार ट्रेनें चलाईं जा रही हैं। त्योहारों के ठीक पहले से मुजफ्फरपुर व आनंद विहार के बीच दो जोड़ी ट्रेन का परिचालन हो रहा है। वहीं, गरीब रथ एक्सप्रेस की रैक से लिच्छवी एक्सप्रेस की क्लोन ट्रेन हाल में शुरू की गई है। दिल्ली के बाद अब कोयंबटूर, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, मुंबई, अमृतसर, गुवाहाटी व अहमदाबाद समेत प्रमुख शहरों के लिए ट्रेनें चलाईं जा सकती हैं। उपलब्ध ट्रैक समेत बाकी संसाधनों की मदद से अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन को लेकर जीएम ने अधिकारियों के साथ मंथन किया।

Pragati
error: Content is protected !!