Monday, September 30, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर :दलाल और बैंककर्मियों की मिलीभगत से 31 लाख रुपए से अधिक की अवैध निकासी

“समस्तीपुर :विभूतिपुर.थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंघिया घाट स्थित यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा सिंधिया घाट में ग्राहकों के खाते से 31 लाख से अधिक की अवैध निकासी की बात सामने आ रही है। मामले में गुरुवार को क्षेत्रीय कार्यालय समस्तीपुर से तीन सदस्यीय वरिष्ठ जांच अधिकारी यूनियन बैंक शाखा सिंघिया घाट में जांच करने पहुंचे। जांच अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह क्षेत्रीय प्रमुख राजेश कुमार के निर्देश पर जांच करने पहुंचे हैं। प्रथम दिन गुरुवार को जांच के क्रम में 22 लाख के करीब एक युवक द्वारा अवैध निकासी करने का मामला सामने आया है। आगे जांच चल रही है। जांच के क्रम में सही मायने में अवैध निकासी किए जाने वाले ग्राहकों को रुपए वापस करवाया जाएगा। साथ ही लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच के क्रम में सिंघिया घाट वार्ड 12 निवासी ग्राहक रामसागर सिंह के खाते से एक युवक द्वारा किसी दूसरे खाता पर ट्रांसफर कर और उसे खाते से चेक के माध्यम से अवैध निकासी कर लिया गया है।

युवक रामसागर सिंह का पड़ोसी ही है। फिलहाल वह फरार है। आगे जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि करीब 5 वर्ष से वह युवक यूनियन बैंक शाखा सिंघिया घाट में बराबर आया जाया करता था। बैंक कर्मियों को विश्वास मिलकर ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी खाते को बारीकी से जांच किया जाएगा। उसके बाद जांच रिपोर्ट क्षेत्रीय प्रमुख को सौंपी जाएगी। उन्होंने खाताधारक ग्राहकों को आश्वासन दिया कि हर हाल में अवैध निकासी किए गए रुपए वापस किया जाएगा।

सिंघिया घाट वार्ड 10 निवासी राम बहादुर महतो की पत्नी खाताधारी गीता कुमारी ने बताई कि वह जमीन बेचकर खाते में 9 लाख रुपए रखी थी जो गायब है। सिंघिया घाट वार्ड 12 निवासी रामसागर सिंह के खाते से 18 लाख रुपए गायब है।
सिंघिया घाट वार्ड 9 निवासी सुरेश पोद्दार ने बताया कि उनके खाते से सवा दो लाख के करीब रुपए की अवैध निकासी कर ली गई है। शिवनाथपुर निवासी कपिल देव सिंह की पत्नी खाताधारी लालपरी देवी ने बताई कि उसके खाते से 160 हजार रुपए के करीब अवैध निकासी कर ली गई है। इस संबंध में शाखा प्रबंधक को आवेदन भी दिया गया है। इसके अलावे और भी अवैध निकासी का मामला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। वहीं सिरसी वार्ड चार निवासी स्वर्गीय राम प्रकाश रजक की पत्नी उमा देवी ने बताई की उसके खाते से 10 लख रुपए की अवैध निकासी कर ली गई थी। जानकारी होने पर शाखा प्रबंधक के पास शिकायत करने के बाद पैसा वापस आ गया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!