Monday, October 21, 2024
Patna

पांच भाई बहनों में सबसे बड़ी बहन ने फांसी लगाकर की आत्महत्या:सुसाइड का नहीं चला चली

Patna News:एक किशोरी ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची बक्सर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक आत्महत्या का कारण का पता नही चल सका है। न ही कोई उसके आसपास सुसाइड नोट बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस इसके बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

मिली जानकारी के अनुसार कोरानसराय थाना क्षेत्र के कोरानसराय निवासी सरोज पासवान की नाबालिग बेटी नंदनी कुमारी(12) ने सोमवार को परिजनों की गैर मौजूदगी में घर के अंदर कमरे में लगे कंडी में चुन्नी डालकर फांसी लगा ली। परिजन काफी देर के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर अंदर झांक कर देखा तो वह फांसी पर झूलती हुई मिली। कुछ ही देर में यह खबर पूरे गांव में फैल गई। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मौके पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस के पहुंचने पर कमरे का दरवाजा तोड़कर नंदनी को नीचे उतारा गया।

 

मामा चंदन पासवान ने बताया कि उस वक्त घर पर कोई नहीं था। बच्ची की मां बैंक गई थी। पिता काम पर गए हुए थे। एक बच्चे के माध्यम से खबर मिली। पिता सरोज यादव ने बताया कि ट्रैक्टर चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। तीन बेटी और दो बेटे हैं। नंदनी, सभी भाई बहनों में बड़ी थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि परिजनों के डांट फटकार से कहीं ऐसा कदम तो नहीं उठा लिए। हालांकि परिजनों द्वारा बच्ची से मारपीट या डांट डपट की बात से इनकार किया जा रहा है।

 

कोरानसराय थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि सूचना पर बिना समय गवाए मौके पर पहुंच पुलिस जांच में जुट गई है। शव कब्जे में लेकर आवश्यक पूछताछ किया जा रहा है। साथ ही पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!