Saturday, October 26, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;5 साल पहले हुए तेजाब कांड में 2 लोगों को 10- 10 वर्ष की सजा,20 हजार जुर्माना भी लगा

समस्तीपुर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कैलाश जोशी ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के चंद्रपुर गांव में 5 साल पूर्व हुए किशोरी से छेड़खानी व तेजाब फेंकने के मामले में गुरुवार को सजा सुनाई। इस मामले के आरोपी पप्पू कुमार और पंकज कुमार महतो को 10-10 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा दोनों पर 20- 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया। जुर्माना की राशि नहीं देने पर उन्हें छह माह की अतिरिक्त कैद काटनी होगी।

विशेष लोक अभियोजक विनोद कुमार ने बताया कि कोर्ट में आईपीसी की धारा 326 a और 326 b के तहत गवाह और साक्ष्य के आधार पर दोषी पाते हुए दोनों को यह सजा सुनाई। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल 9 लोगों को आरोपित किया गया था। साक्ष्य नहीं मिलने पर अन्य लोगों को कोर्ट ने बरी कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बताया गया है कि 18 नवंबर 2018 हसनपुर थाना क्षेत्र के चंद्रपुर गांव की एक किशोरी अपने घर के दरवाजे पर खड़ी थी इसी दौरान गांव के पप्पू कुमार और पंकज कुमार आकर लड़की के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। जब इसका विरोध किया गया तो वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान दोनों ने लोगों पर तेजाब से भी हमला किया। जिसमें किशोरी के अलावा आधा दर्जन से अधिक लोग जख़्मी हो गए। किशोरी समेत तीन लोगों को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में भेजा गया था। इस मामले में हसनपुर थाने में 244/18 मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!