Thursday, October 10, 2024
Vaishali

Holi 2023: होली पर बिहार पुलिस अलर्ट, छुट्टियां रद्द, गलती की तो पड़ सकते हैं लेने के देने, जानें क्या है गाइडलाइन

 

पटना: होली में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसको लेकर बिहार पुलिस (Bihar Police) पूरी तरह से अलर्ट है. कुछ गाइडलाइंस भी हैं. शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार (ADG JS Gangwar) ने होली पर विधि-व्यवस्था समेत कई अन्य जानकारियां दीं. जेएस गंगवार ने कहा कि होली शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए इसको लेकर पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं. जिला स्तर पर शांति समिति की बैठक हो रही है.

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने क्या कहा?

 

एडीजी ने कहा कि जिला स्तर पर विशेष पुलिस बल, दंडाधिकारी, क्यूआरटी, मेडिकल दल की प्रतिनियुक्ति की जा रही है. होली के अवसर पर कुछ असावधानी के कारण आग लगने की घटना भी होती है इसलिए अग्निशमन की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है.

होली में 25 कंपनियां अतिरिक्त करेंगी काम

जानकारी दी गई कि कुल 25 अतिरिक्त कंपनियां होली में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए काम करेंगी. ढाई हजार से ज्यादा होमगार्ड के जवान भी काम करेंगे. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि होली के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है. चाहे कोई थाना में हो या लाइन में हो, किसी को होली में छुट्टी नहीं दी जाएगी.

अश्लील गानों पर रोक समेत कई गाइडलाइन

होली पर सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी न हो इसके लिए महिला पुलिसकर्मियों को भी लगाया जाएगा. महिला पुलिसकर्मियों को भी होली में छुट्टी नहीं दी जाएगी. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि इसके अलावा लोगों से सोशल मीडिया पर अपील की जाएगी कि महिलाओं के साथ छेड़खानी या गंदा व्यवहार ना हो. अश्लील गानों पर रोक रहेगी. विवादित स्थल पर होलिका दहन पर रोक लगाया जाएगा. हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई होगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!