Sunday, October 6, 2024
BusinessPatna

नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंशन! जबरदस्त रेंज के साथ आती है ये सस्ती E-Bike, कीमत 50 हजार से कम

Motovolt Urbn;इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड और बिक्री दोनों ही तेजी से बढ़ रही है. ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में लोगों के बीच ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है. बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटरों की मांग जिस कदर बढ़ी है वैसे ही इलेक्ट्रिक साइकिलों को भी लो डेली-कम्यूटर के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. यूं तो बाजार में कई इलेक्ट्रिक साइकिल (E-Bike) मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपके लिए बेहतर ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर आए हैं. Motovolt ने हाल ही में बाजार में अपनी Urbn e-Bike को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजे इस ई-बाइक की पैडल मोड में भी चलाया जा सकता है. 

 

 

Motovolt Urbn में कंपनी ने 36 V/20 Ah की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जो कि सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है और ये ई-बाइक महज 10 सेकेंड में ही 0 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसमें पैडल असिस्ट फीचर भी दिया गया है. कंपनी ने इसके टॉप स्पीड को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक के लिए ही रिस्ट्रीक्ट किया है.

 

 

 

Motovolt URBN E-Bike

कंपनी का दावा है कि ये E-Bike हर तरह के रोड कंडिशन पर बेहतर परफॉर्म करती है. इसके फ्रंट में स्प्रिंग ऑपरेटेड सस्पेंशन और पीछे की तरफ हाइड्रोलिक कोल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है, जो कि इसकी राइडिंग को आरामदायक बनाता है. दोनों पहियों में दिए गए डिस्क ब्रेक्स इसके ब्रेकिंग ड्यूटी को संतुलित करते हैं. देखने में ये एक इलेक्ट्रिक मोपेड जैसी लगती है, लेकिन कंपनी इसे साइकिल (Bicycle) की श्रेणी में रखती है.

 

 

वेरिएंट्स ड्राइविंग रेंज    कीमत

Urbn STD 120 किलोमीटर 49,999 रुपये

Urbn Smart Plus 120 किलोमीटर 54,999 रुपये

Motovolt Urbn में कंपनी ने LCD कंसोल दिया है, जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. इस E-Bike का वजन महज 40 किलोग्राम है, जो कि इसकी ड्राइविंग रेंज को बेहतर रखने में भी पूरी मदद करते हैं. ये E-Bike कुल दो वेरिएंट्स के साथ चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड, स्काई ब्लू, व्हाइट और येलो कलर शामिल हैं. आप इस ई-बाइक को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 999 रुपये में बुक कर सकते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!