Thursday, October 3, 2024
CareerPatna

बिहार में होगी 3 लाख से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान

Bihar Teacher Recruitment:बिहार में जो अभ्यर्थी शिक्षक बनना चाहते हैं, उनके लिए बड़ी खबर है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने शिक्षा विभाग में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल के द्वारा प्राप्त की गई. शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसकी मंजूरी मिल गई है. इसे कैबिनेट में भेजा जाएगा और फिर वहां से मुहर लग जाएगी.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि सातवें फेज में शिक्षक नियोजन नियमावली पर मैंने हस्ताक्षर कर दिया है, अब ये कैबिनेट में जाएगा. 2023 में शिक्षा विभाग में 3 लाख से अधिक नौकरी मिलेंगी. महागठबंधन सरकार ने 10 लाख नौकरी का जो वादा किया है, हम उसपर क़ायम हैं और उसे पूरा करके दिखाएंगे.

#7th_phase शिक्षक नियोजन नियमावली पर मैंने हस्ताक्षर कर दिया है, अब ये कैबिनेट में जाएगा। 2023 में शिक्षा विभाग में 3 लाख से अधिक नौकरी मिलेगा। महागठबंधन सरकार ने 10 लाख नौकरी का जो वादा किया है, हम उसपर क़ायम हैं और उसे पूरा करके दिखाएँगे। #Mahagathbandhan #Bihar

 

— Prof. Chandra Shekhar (@ProfShekharRJD) February 23, 2023
बता दें कि बिहार में शिक्षकों की बहाली को लेकर अभ्यर्थी पिछले कई महीने से आंदोलन कर रहे हैं. वो लगातार सातवें चरण की शिक्षक बहाली की मांग कर रहे हैं. इन सब के बीच शुक्रवार को शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने नौकरियों का जो वादा किया था, हम उसपर क़ायम हैं और उसे पूरा करके दिखाएंगे.

बता दें, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 अगस्‍त, 2022 को राज्‍य में 20 लाख भर्तियों की बात कही थी. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा था कि इन 20 लाख में से साढ़े तीन लाख भर्तियां शिक्षा विभाग में की जाएंगी. वहीं प्रदर्शनकारी उम्‍मीदवारों का कहना था कि बीते 3 साल से 7वें चरण की शिक्षक बहाली अटकी हुई है. उन्‍हें मुंहजबानी ऐलान की जगह आधिकारिक नोटिफिकेशन चाहिए.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!