Friday, October 11, 2024
Vaishali

लेकिन दाह-संस्कार मत करना’, सामने थी मां की अर्थी, दिल पर पत्थर रख मैट्रिक की परीक्षा देने पहुंची काजल

 

नवादा: जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक काजल नाम की मैट्रिक की परीक्षार्थी (Bihar Matric Exam) की मां की अचानक मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया. छात्रा का भी रो-रोकर बुरा हाल था. काजल परीक्षा देने से मना कर रही थी लेकिन लोगों ने उसे समझाया और किसी तरह छात्रा को परीक्षा देने के लिए तैयार कर उसे परीक्षा केंद्र पहुंचाया. इस घटना की पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है.

परीक्षा देने के लिए काजल को लोगों ने समझाया

 

मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के औरैना गांव का है. बताया जा रहा है कि गांव के ही गोरेलाल सिंह की पत्नी लालमुनि देवी की अचानक मौत हो गई. लालमुनि देवी की बेटी काजल कुमारी इस साल मैट्रिक की परीक्षा दे रही है. इस घटना के बाद काजल के आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे. काजल परीक्षा नहीं देने की मन बना चुकी थी लेकिन ग्रामीणों के समझाने बुझाने के बाद काजल परीक्षा देने के लिए राजी हो गई और काजल ने एक शर्त रखी कि जब तक परीक्षा देकर घर नहीं लौटती, तब तक दाह संस्कार नहीं होगा. इसके बाद काजल रोते हुए ही मां की अर्थी के सामने परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पहुंची.

काजल नम आंखों से पहुंची परीक्षा केंद्र

काजल की आंखें परीक्षा केंद्र जाने के दौरान नम ही था और इस दौरान खुद को संभाल भी रही थी. परीक्षा केंद्र पर जब काजल पहुंची तो केंद्र पर ड्यूटी में तैनात पदाधिकारियों को इस घटना की जानकारी हुई तो काजल के हौसले को बढ़ाते हुए धैर्य के साथ परीक्षा देने की बात कहते हुए सभी उसे समझाने लगे और उसकी हौसले की तारीफ कर रहे थे. वहीं, काजल जब घर पहुंची उसके बाद उसकी मां का दाह-संस्कार किया गया. बताया जा रहा है कि काजल काफी गरीब परिवार से है. काजल के पिता छोटे-मोटे काम कर उसे पढ़ा रहे हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!