Sunday, October 13, 2024
Patna

जिसके लिए इज्जत लुटाई उसी के संग रहेंगे’, सीवान में प्यार में धर्म बदलकर लड़की ने शादी की, अब पति छोड़कर फरार

सीवान: बिहार के सीवान में प्यार शादी और धोखे का एक मामला सामने आया है जहां प्रेमिका अपने पति को पाने के लिए न्याय की गुहार लगा रही है. महिला ने प्यार में धर्म बदलकर शादी की थी. शादी के एक साल बाद उसका प्रेमी जो पति बना उसे छोड़कर फरार हो गया. अब वह थाना के चक्कर काट रही है. मामला मैरवा थाना क्षेत्र स्थित सेमरा गांव का है. प्रेमिका ने तो कह दिया है कि मरेंगे जिएंगे, लेकिन उसी के संग रहेंगे.

कोर्ट में किया था प्रेम विवाह

 

धनौर गांव की निवासी नाजमा खातून को सेमरा गांव के मिथुन राम से प्यार हो गया. दोनों के बीच तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमी जोड़े के बीच प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने घर छोड़कर कोर्ट में शादी कर ली और साथ जीने मरने की कसम खा ली. उधर, प्रेमी प्रेमिका के प्यार को किसी की नजर लग गई और प्रेमी अपनी पत्नी को छोड़कर ससुराल से फरार हो गया. पत्नी अपने पति को ढूंढने और न्याय की गुहार के लिए मैरवा थाना के चक्कर लगा रही है.

तीन साल के संबंध के बाद की शादी

प्रेमिका ने कहा है कि मुझे अपने मायके में नहीं रहना है. मैंने अपने मां बाप, समाज से बगावत कर मिथुन से प्यार के बाद शादी की, जिसके लिए इज्जत लुटाई है उसी के साथ जिंदगी बिताएंगे, मरेंगे या जिएंगे उसी के साथ रहेंगे. प्रेमी मिथुन का गांव सेमरा और प्रेमिका नाज़मा गांव धनौर अगल-बगल में ही है. गांव में आने जाने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई, फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों में प्यार इस कदर बढ़ा की धर्म की दीवार को तोड़कर साथ जीने मरने का फैसला कर लिया. प्रेमी जोड़े ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ 23 अप्रैल 2022 को कोर्ट में शादी कर ली, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उनकी शादी से खुश नहीं थे.

लड़के की फैमिली लड़की को छोड़ने का दबाव बनाने लगे

इधर, बाद लड़के के घरवाले उसके ऊपर लड़की को छोड़ने का दबाव बनाने लगे जिसके बाद प्रेमी पति अपनी पत्नी को उसके मायके छोड़ गया. कहा कि कुछ दिन बाद वापस लेकर जाएगा. काफी दिन बीत जाने के बाद भी पति अपनी पत्नी को लेने ससुराल नही पहुंचा, तब प्रेमिका खुद अपने ससुराल जा पहुंची. प्रेमिका ने आरोप लगाया कि वहां उसके साथ मारपीट की गई. प्रेमिका ने थाने में पहुंचकर अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ आवेदन दिया है  जिसमें जिक्र किया है की उसका पति दो  लाख रुपया और उसके सारे गहने लेकर फरार हो गया है

Kunal Gupta
error: Content is protected !!