Sunday, October 13, 2024
Samastipur

कैसे हो रही मैट्रिक परीक्षा,समस्तीपुर में मोबाइल लेकर चीटिंग कराने पहुंचे परिजन, वीडियो वायरल

समस्तीपुर: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की परीक्षा हो रही है. परीक्षा में नकल रोकने को लेकर तमाम केंद्रों पर सख्ती का दावा किया जा रहा है लेकिन पोल खोलने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. परिजन ही मोबाइल से चीटिंग कराने पहुंच रहे हैं. वायरल वीडियो समस्तीपुर के संत कबीर कॉलेज का बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो में कुछ परिजन परीक्षा केंद्र के बाहर ग्रिल पर मौजूद होकर मोबाइल के सहारे अपने परीक्षार्थी को नकल करा रहे हैं. कई अभिभावकों को भी देखा जा सकता है कि वह किस तरह से चिट-पुर्जा लेकर ही अपने बच्चों की मदद कर रहे हैं. कदाचार को रोकने के लिए परीक्षा समिति के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन की ओर से केंद्र पर 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लगाई गई है. केंद्र पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है. कदाचार को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी लगातार केंद्र का निरीक्षण कर रहे हैं उसके बाद ये हाल है.

 

 

खेत के रास्ते पहुंचे चीटिंग कराने

जिस परीक्षा केंद्र का यह वीडियो बताया जा रहा है वहां के नीचे का फ्लोर खुला हुआ है. इसके चलते पीछे की ओर से परिजन खेत के रास्ते अंदर प्रवेश कर गए. खेत की ओर से बच्चों को पहुंचाए जा रहे चिट-पुर्जा का वीडियो गांव के ही कुछ लोगों ने बनाया और वायरल कर दिया है.

इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने बताया कि वायरल हो रहे वीडियो के बारे में उन्हें भी जानकारी मिली है. यह वीडियो शहर के ही कोरबद्धा गांव के परीक्षा केंद्र का बताया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही. परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बलों की तैनाती और कड़ी की जा रही है. इसके अलावा पेट्रोलिंग टीम को भी कई तरह के सख्त निर्देश दिए गए हैं. केंद्र के अंदर पकड़े जाने वाले अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!