Friday, September 27, 2024
Indian RailwaysSamastipur

गणतंत्र दिवस को लेकर बढ़ाई गई है स्टेशन की सुरक्षा,डॉग स्क्वायड के साथ हुई चेकिंग

समस्तीपुर में गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे में हाई अलर्ट कर दिया गया है। स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है जबकि ट्रेनों में डॉग स्क्वायड के साथ चेकिंग की जा रही है। बुधवार को समस्तीपुर स्टेशन पर आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट टी एस गोपा कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी के जवानों द्वारा एंटी सैबोटेज चेकिंग, के साथी स्टेशन परिसर में फ्लैग मार्च किया गया।

 

 

इस दौरान पुलिस के जवानों ने नशा खुरानी के अलावा पॉकेटमार व चोरों से सावधान रहने का आह्वान किया। टीम में शामिल डॉग स्क्वाड द्वारा विभिन्न ट्रेनों के अलावा स्टेशन पर यात्री के सामानों की भी जांच की गई। ‌

 

 

मंडल सुरक्षा आयुक्त जे एस जानी ने बताया कि पूरे मंडल में आरपीएफ को अलर्ट रहने को कहा गया है आजकल रेलवे मंडल की नेपाल से सटने वाली स्टेशनों पर और नेपाल से आने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। क्योंकि यह इलाका खुला हुआ है और इस रास्ते पाकिस्तानी आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के अलावा दरभंगा, जयनगर, रक्सौल मोतिहारी, सीतामढ़ी समेत महत्वपूर्ण स्टेशनों पर विशेष पुलिस बलों की तैनाती की गई है साथ ही नियंत्रण कक्ष से स्टेशन में प्रवेश करने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है।

 

निरीक्षण के दौरान आरपीएफ के जवानों ने समस्तीपुर स्टेशन से गुजरने वाली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, समेत विभिन्न ट्रेनों में डॉग स्क्वायड के साथ जांच की गई। जांच के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। बाद में असिस्टेंट कमांडेंट के नेतृत्व में स्टेशन परिसर के अलावा विभिन्न प्लेटफार्म पर यात्री के सामानों की भी जांच की गई। इस दौरान आरपीएफ पोस्ट कमांडर बीपी वर्मा के अलावा जीआरपी के थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!