Tuesday, October 22, 2024
Vaishali

सर्कस वाले लड़के की दीवानी थी लड़की, ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा और मंदिर में करा दी शादी

Love Story:
जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) के रतनी से प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल जीवनयापन करने करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में देहाती सर्कस (Circus) कर छोटे-छोटे करतब दिखाने वाले लड़के के साथ गांव की लड़की की आंखें चार हो गयी. फिर गांव की लड़की सर्कस दिखाने वाले युवक की ऐसी दीवानी हुई कि उसे सर्कस वाले लड़के से बहुत अधिक प्यार हो गया.

यह पूरा मामला शकूराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम चिकसौरा का है, जहां 15 दिन पहले ही गांव चिकसौरा में कुछ युवक सर्कस में अपने छोटे-छोटे कारनामे दिखा रहे थे. इसी दौरान चिकसौरा की एक लड़की सर्कस वाले युवक को दिल दे बैठी. हलाकी सर्कस करने वाला लड़का कुछ दिनों बाद करतब दिखाने दूसरे गांव में चला गया था. फिर भी लड़की युवक के पास पहुंच गई और शादी के लिए दबाव दिया. ग्रामीणों को जब सारी बातों की जानकारी मिली तो ग्रामीणों ने लड़का तथा लड़की को पकड़ कर पंचायती शुरू कर दी और मुखिया एवं सरप॑च को सारी बातों से अवगत कराया.

 

पहले तो मुखिया गिनी देवी और मुखिया पति प॑चदेव कुमार सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दोनों को काफी समझाया. लेकिन, जब लड़की शादी के लिए अड़ी रही. तब मुखिया गिनी देवी ने आखिरकार सर्कस दिखाने वाले युवक से लड़की की शादी करा दी. युवक विकास कुमार गया जिला के प॑चानपुर और लड़की चिकसौरा की रहने वाली है. चिकसौरा के विष्णु भगवान के म॑दिर में‌ दोनों की शादी करा दी गयी.

इस दौरान दोनो प्रेमी जोड़े की शादी की रस्म पूरी कराई गई. शादी के दौरान मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी थी. शादी के बाद ग्रामीणों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया. हालांकि, इस शादी के को लेकर गांव के लोग तरह-तरह की चर्चा भी करते रहे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!