Saturday, October 26, 2024
Vaishali

गालियां दे-देकर खरीद ली 50 लाख की Audi कार, लड़के ने YouTube से की ‘धाकड़’ कमाई !

 

Man Purchased Audi By YouTube’s Earning: कोरोना काल में बहुत से लोग ऐसे थे, जिनकी ज़िंदगी बदल गई. मेट्रो सिटीज़ और विदेशों में रहने वाले लोग घर वापस लौटे. इनमें से कुछ तो हालात सामान्य होने के बाद वापस लौट गए लेकिन कुछ ने लॉकडाउन के दौरान ही कुछ ऐसा किया कि कामयाबी उनके पास दौड़ी चली आई. ऐसे ही एक बिहारी लड़के हर्ष राजपूत (Harsh Rajput Dhakad News) की कहानी इस वक्त वायरल हो रही है, जिसने अलग ही किस्म के कॉमेडी वीडियो बनाकर अपना बैंक बैलेंस बढ़ा लिया.

हर्ष राजपूत (Harsh Rajput Dhakad News) के ज्यादातर वीडियो में गाली-गलौज और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया जाता है, फिर भी लोग इन्हें जमकर देखते हैं. इसी का नतीजा है कि उसने सिर्फ यूट्यूब चैनल की कमाई से 50 लाख की Audi कार खरीद ली है. हर्ष की उम्र 27 साल है और फिलहाल उनका प्रोफेशन यूट्यूबर के तौर पर चमक रहा है. वैसे हर्ष के बारे में ज्यादा जानने से पहले हम आपको बता दें कि उनके वीडियो में अभद्र भाषा का इस्तेमाल होता है, ऐसे में हर कोई इसे देखना पसंद नहीं करता.

गालियां बक-बककर कमाया पैसा
YouTube पर हर्ष राजपूत का अपना चैनल है, जिस पर वे फर्जी पत्रकार के तौर पर दिखाई देते हैं. उनके वीडियो की लंबाई भी 5-10 मिनट तक होती है. इन्हें इस तरह स्क्रिप्ट करके बनाया जाता है कि कई बार लोग इनके सच होने का धोखा खा जाते हैं. हालांकि तब तक वे इसे आधा देख चुके होते हैं. हर्ष का सबसे लोकप्रिय वीडियो 2 करोड़ बार देखा जा चुका है. लॉकडाउन के दौरान ही उसने अपना यूट्यूब चैनल शरू किया था, जो बिल्कुल किसी न्यूज रिपोर्टिंग की तरह ताज़ा-तरीन मुद्दों पर होता था. यूं तो वीडियो कॉमेडी होते थे, लेकिन इसमें इस्तेमाल होने वाले गाली-गलौज को हर कोई बर्दाश्त नहीं कर सकता.

50 लाख की कार खरीद ली
बिहार के औरंगाबाद में जसोइयां गांव के रहने वाले हर्ष महीने में लाखों कमा लेते हैं, उनकी सबसे ज्यादा मासिक कमाई 8 लाख रुपये तक रह चुकी है. उनके पिता बिहार पुलिस में होमगार्ड रहे हैं और हर्ष खुद को एक्टर बताते हैं. दिल्ली में थियेटर और मुंबई में स्ट्रगल के बाद कोरोना में वे घर आए और उन्होंने यूट्यूब चैनल खोल लिया. अब उनके चैनल के 33 लाख सब्सक्राइबर्स हैं, जो एंटरटेनमेंट के लिए इन कॉमेडी वीडियोज़ को देखते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!